लॉगिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने लैंड रोवर डिफेंडर को अपने काफिले में शामिल किया

स्टालिन द्वारा इस्तेमाल की जा रही दोनों लैंड रोवर डिफेंडर SUV, डिफेंडर 110 SE मॉडल है, ये दोनों ही डीजल वेरिएंट हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय राजनेताओं को उनके आधिकारिक काफिले और अपनी व्यक्तिगत लग्ज़री कारों के लिए जाना जाता है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री मुथुवेल करुणानिधि स्टालिन, जिन्हें एम के स्टालिन नाम से जाना जाता है, के आधिकारिक बेड़े में भी हाल ही में दो लैंड रोवर डिफेंडर को जोड़ा गया है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री जब चेन्नई के आसपास के सभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे थे तब उनको नई लक्ज़री ऑफ-रोड SUV डिफेंडर का उपयोग करते हुए देखा गया. उस समय मुख्यमंत्री के काफिले में एक नहीं, बल्कि दो अलग-अलग डिफेंडर थी. चेन्नई और उसके आसपास का क्षेत्र मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ से प्रभावित हुआ हैं.

    यह भी पढें: 2021 पोर्श मकान भारत में लॉन्च, कीमतें ₹ 83.21 लाख से शुरू

    सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के वाहन पोर्टल के अनुसार, स्टालिन द्वारा इस्तेमाल की जा रही दोनों लैंड रोवर डिफेंडर SUV, डिफेंडर 110 SE मॉडल है, जिन्हें अगस्त और अक्टूबर 2021 के महीने में रजिस्टर किया गया है. ये दोनों ही डीजल इंजन वाली कारें है जो 3.0-लीटर इंजन के साथ आती है. यह 2995 सीसी चार सिलेंडर इंजेनियम डीज़ल इंजन 4000 आरपीएम पर 296 बीएचपी बनाता है और 1500-2500 आरपीएम पर 650 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है.

    1gun2kv8मुख्यमंत्री चेन्नई में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुँचे.

    फीचर्स की बात करें तो कार में 6 एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा असिस्ट, थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल और कई ड्राइविंग मोड हैं. साथ ही हेड्स-अप डिस्प्ले, सिग्नेचर डीआरएल के साथ ऑटो लेवलिंग मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स, फॉग लैंप, और ग्लॉस स्पार्कल सिल्वर अलॉय व्हील दिए गए हैं. कैबिन में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल स्टीयरिंग कॉलम, प्रीमियम लाइटिंग और 2-वे मैनुअल हेडरेस्ट के साथ 12-वे इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ग्रेन लेदर अगली सीटें हैं. कार में 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3-इंच का डिलिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 10 स्पीकर वाला 400 वाॅट मेरीडियन साउंड सिस्टम और एक सबवूफर आता है.

    fre0j7scमुख्यमंत्री के काफिले में एक नहीं, बल्कि दो अलग-अलग डिफेंडर थी.

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन को बड़ी और प्रीमियम एसयूवी पसंद करने वाले व्यक्तित्व के रूप में जाना जाता है. कहा जाता है कि नई डिफेंडर के अलावा उनके गैरेज में रेंज रोवर और लेक्सस LX 470 जैसी कारें भी हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 19, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें