लॉगिन

टाटा मोटर्स ने 1 लाख हैरियर एसयूवी बनाने का आंकड़ा पार किया

एसयूवी ने 2019 में लॉन्च होने के बाद से इस आंकड़े कार पार करने के लिए 4 साल का समय लिया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 19, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने अपनी एसयूवी, टाटा हैरियर के साथ एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार कर लिया है. कार निर्माता ने प्रोडक्शन लाइन से टाटा हैरियर की 1 लाखवीं कार को बनाकर पेश किया है. एसयूवी ने 2019 में लॉन्च होने के बाद से 1 लाख कारों की बिक्री दर्ज की है. इस मील के पत्थर तक पहुंचने में एसयूवी को लगभग चार साल लग गए. वर्तमान में वाहन को 19 विभिन्न प्रकारों में पेश किया जाता है और यह छह बाहरी रंग विकल्पों में उपलब्ध है. वर्तमान में टाटा हैरियर की कीमत ₹14.99 लाख से शुरू होती है और ₹24.06 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है. टाटा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर घोषणा साझा की.

     

    Join us as we celebrate our monumental achievement 🥳​
    Conquering the roads of India, we've achieved an impressive milestone of 1 lakh units😍​

    Stay tuned for all the excitement that lies ahead! ​#1LakhPowerful #TataMotorsPassengerVehicles #Harrier #TataHarrier pic.twitter.com/1iE162cVX5

    — Tata Motors Cars (@TataMotors_Cars) May 18, 2023

     

    टाटा हैरियर को हाल ही में BS6 फेज़2 उत्सर्जन मानदंडों का पालन करने के लिए बदला गया है. बदली हुई पैनोरमिक सनरूफ, 6-वे पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट और एक ऑटो-डिमिंग रियर-व्यू मिरर भी शामिल है. इसके अलावा, इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी बदला गया है, जिसमें 10.25 इंच का बड़ा डिस्प्ले और एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम है. सिस्टम वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, साथ ही iRA-कनेक्टेड वाहन तकनीक जैसे फीचर्स को बरकरार रखती है. इसके अतिरिक्त, यह अब छह अलग-अलग भाषाओं में 200 से अधिक वॉयस कमांड को सपोर्ट करती है.

     

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने 2 लाख पंच बनाने का आंकड़ा दो साल से भी कम समय में पूरा किया

     Tata Harrier DARK RED edition 26

    कार निर्माता ने हाल ही में यात्री वाहन लाइन-अप में 'रेड-डार्क-एडिशन' के साथ अपने तीन सबसे महत्वपूर्ण वाहनों को नया वैरिएंट दिया है. टाटा मोटर्स ने पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में रेड डार्क रेंज को पेश किया था और इसके अलावा हैरियर, सफारी और नेक्सॉन भी इस स्पेशल एडिशन अवतार में आती हैं. नियमित डॉर्क हैरियर के ऊपर स्थित, रेड डार्क कई बेहतरीन फीचर्स, अधिक तकनीक और कुछ नए फीचर्स के साथ आता है.

     Tata Harrier 2022 07 03 T10 37 12 503 Z

    हैरियर में नई पीढ़ी का क्रायोटेक 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलता है जो बीएस6 फेज़ 2 एमिशन नॉर्म्स को पूरा करता है. इंजन 168 बीएचपी की ताकत और 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करना जारी रखेगी और इसे 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों में पेश किया जाता है. टाटा का दावा है कि मैनुअल 16.35 kmpl और ऑटोमैटिक पर 14.6 kmpl पर ताकत पैदा करता है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on May 19, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें