लॉगिन

टाटा मोटर्स ने अपनी एसयूवी रेंज का काजीरंगा एडिशन पेश किया, कीमतें Rs. 8.58 लाख से शुरू

टाटा मोटर्स ने टाटा पंच, टाटा नेक्सॉन, टाटा हैरियर और फ्लैगशिप टाटा सफारी सहित अपनी पूरी SUV रेंज में काज़ीरंगा संस्करण पेश किया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत के सबसे प्रसिद्ध राष्ट्रीय उद्यानों में से एक को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, टाटा मोटर्स ने टाटा पंच, टाटा नेक्सॉन, टाटा हैरियर और फ्लैगशिप टाटा सफारी सहित अपनी संपूर्ण एसयूवी रेंज में काजीरंगा संस्करण पेश किया, जो केवल उनके संबंधित शीर्ष ट्रिम्स पर उपलब्ध होगा. नए काजीरंगा संस्करण के साथ, एसयूवी की पूरी डिजाइन को बढ़ाने के लिए इसमें कई बदलाव किये गए हैं, जैसे कि डुअल-टोन ब्लैक एंड बेज एक्सटीरियर कलर स्कीम, बेज अपहोल्स्ट्री, फॉक्स-वुड डैशबोर्ड और बेज रंग के इंसर्ट आदि. सभी मॉडलों को फ्रंट फेंडर पर राइनो बैज भी मिलता है.

    3loq4vcgसभी मॉडलों को फ्रंट फेंडर पर राइनो बैज भी मिलता है

    टाटा मोटर्स काज़ीरंगा संस्करण मॉडल की कीमत (एक्स-शोरूम कीमत) 

    मॉडल कीमत
    टाटा पंच काज़ीरंगा संस्करण ₹ 8.58 लाख- ₹ 9.48 लाख
    नेक्सॉन (P) काज़ीरंगा संस्करण ₹ 11.78 लाख - ₹ 12.43 लाख
    नेक्सॉन (D) काज़ीरंगा संस्करण ₹ 13.08 लाख - ₹ 13.73 लाख
    हैरियर काज़ीरंगा संस्करण ₹ 20.40 लाख - ₹ 21.70 लाख
    सफारी काज़ीरंगा संस्करण ₹ 20.99 लाख - ₹ 22.39 लाख

    टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के वीपी-सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर राजन अंबा ने कहा, “हमें अपने देश की समृद्ध जैव विविधता से प्रेरित एसयूवी के काजीरंगा संस्करण को पेश करते हुए खुशी हो रही है. काजीरंगा-द ग्रेट इंडियन वन-हॉर्न्ड राइनो के प्रतीक के साथ जो अपनी चपलता और शक्ति के लिए दुनिया भर में जाना जाता है, यह रेंज हमारी सच्ची एसयूवी के "गो-एनीवेयर" डीएनए को मजबूत करती है. उपरोक्त को जोड़ते हुए, न्यू फॉरएवर ब्रांड के वादे के अनुरूप, हम अपने ग्राहकों के लिए अपने एसयूवी पोर्टफोलियो में विविधता ला रहे हैं, और हमें उम्मीद है कि यह परिचय इस सेगमेंट में अग्रणी के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करेगा.”

    यह भी पढ़ें : टाटा सफारी एडवेंचर एडिशन को मिले नए फीचर्स, कीमतें ₹ 20.99 लाख से शुरू

    टाटा पंच काजीरंगा संस्करण अपडेट में नए बेज रंग के लेदर अपहोल्स्ट्री, पियानो ब्लैक डोर ट्रिम, बेज ट्राई-एरो फिनिश डैशबोर्ड मिड पैड, ग्रेनाइट ब्लैक रूफ रेल्स, पियानो ब्लैक फ्रंट ग्रिल और ब्लैक 16-इंच अलॉय व्हील शामिल हैं. टाटा पंच काजीरंगा संस्करण शीर्ष व्यक्तित्व क्रिएटिव एमटी, क्रिएटिव एमटी-आईआरए, क्रिएटिव एएमटी और क्रिएटिव एएमटी-आईआरए में उपलब्ध होगा. ड्राइवर और सह-चालक के लिए वेंटिलेटेड सीटों और इलेक्ट्रो-क्रोमैटिक IRVM के साथ टाटा नेक्सॉन काजीरंगा संस्करण पर में भी यही अपडेट किए जाएंगे. नेक्सॉन काजीरंगा संस्करण क्रमशः एक्सजेड+ और एक्सजेडए+ वेरिएंट के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों रूपों में उपलब्ध होगी.

    pbvtj0m
    टाटा काजीरंगा संस्करण के केबिन में बेज अपहोल्स्ट्री, फॉक्स-वुड डैशबोर्ड, बेज रंग के इंसर्ट देखने को मिलते हैं

    टाटा हैरियर काजीरंगा संस्करण ऊपर बताए गए सभी अपडेट को बरकरार रखता है, लेकिन काले रंग के 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आता है और दो ट्रिम्स - हैरियर एक्सजेड + और हैरियर एक्सजेडए + में आएगा. फ्लैगशिप टाटा सफारी काजीरंगा संस्करण भी देखने में इसी तरह के बदलाव के साथ आएगा, जिसमें काले 18 इंच के अलॉय व्हील होंगे. पहली और दूसरी पंक्ति में वेंटिलेटेड सीटें, वायरलेस चार्जर, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एयर प्यूरीफायरर, और आईआरए कनेक्टेड कार जैसे फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. सफारी में यह संस्करण 4 ट्रिम्स - XZ+ 7S, XZA+ 7S, XZ+ 6S, XZA+ 6S में उपलब्ध होगा. पूरी रेंज में सामने वाले हेडरेस्ट पर एक दूसरे का सामना करने वाले दो राइनों की उभरी हुई रूपरेखा वाला धड़ भी मिलता है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on February 23, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें