लॉगिन

टाटा मोटर्स ने एक ही दिन में लॉन्च किए कुल 21 वाहन मॉडल और उनके वेरिएंट्स

टाटा के नए कमर्शियल वाहन सभी सेगमेंट कवर करते हैं जिनमें चार-पहियों हल्के कमर्शियल वाहनों से लेकर 15 टन ट्रैक्टर ट्रेलर और रिजिड ट्रैक्स शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की सबसे बड़ी कमर्शियल यानी वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने भारत में एक ही दिन में 21 नए कमर्शियल वाहनों और उत्पादों की पूरी रेन्ज पेश की है. हालिया पेश किए गए वाहन कमर्शियल वाहन के सभी सेगमेंट कवर करते हैं जिनमें चार-पहियों वाले हल्के कमर्शियल वाहनों से लेकर 15 टन ट्रैक्टर ट्रेलर और रिजिड ट्रैक्स शामिल हैं. इस लाइन-अप में 7 मध्यम और भारी कमर्शियल वाहन शामिल हैं जिनमें कॉन्सट्रक, ट्रैक्टर ट्रेलर और रिजिड ट्रक रेन्ज आती है और 5 इंटरमीडिएट  और हल्के कमर्शियल वाहन भी पेश किए गए हैं जिनमें 4-18 टन भार वाले वाहन शामिल हैं. कंपनी ने 4 छोटे कमर्शियल वाहन और 5 नई बसें भी पेश की हैं जिनमें एक इलेक्ट्रिक बस भी शामिल है.

    sr61snc8भारी कमर्शियल वाहनों में हेवी-ड्यूटी सिग्ना 5530S

    7 मध्यम और भारी कमर्शियल वाहनों में हेवी-ड्यूटी सिग्ना 5530एस, 5.6-लीटर कमिन्स इंजन के साथ सिग्ना 4623एस, इंडस्ट्री में पहले ईएससी सिस्टम के साथ सिग्ना 4625एस ईएससी और सिग्ना 4221टी शामिल हैं. इस लिस्ट में सिग्ना 4021एस ट्रैक्टर ट्रेलर, सिग्ना 3318टी 10-पहिया 31टी ट्रक के साथ 12.5टी लिफ्ट ऐक्सेल और प्राइमा 2830के आरएमसी के साथ रियर इंजन पावर टेक-ऑफ शामिल हैं. कंपनी का कहना है कि इन सभी वाहनों को खासतौर पर भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए पेश किया गया है.

    ये भी पढ़ें : दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे बनेगा भारत का पहला हाईटेक कॉरिडोर, जानें इसके बारे में

    ka7rt55sटाटा मोटर्स ने एससीवी सुदूर इलाकों के लिए भी पेश किए हैं

    बड़े और हल्के कमर्शियल वाहनों में 5 उत्पाद शामिल हैं जिनमें 4-टन से 18-टन भार वाले मूल वाहन आते हैं. इसके अंतर्गत अल्ट्रा टी.18 एसएल, 407जी सीएनजी पिक-अप ट्रक, नया 709जी सीएनजी, नया अल्ट्रा टी.6 भारत में लॉन्च किए गए हैं. टाटा मोटर्स ने एससीवी सुदूर इलाकों के लिए भी पेश किए हैं जिनमें नया विंगर कार्गो और नया इंट्रा वी30 डैक वेरिएंट शामिल हैं. कंपनी ने ऐस मिनी ट्रक के दो नए वेरिएंट - ऐस पेट्रोल सीएक्स और ऐस गोल्ड डीज़ल प्लस भी लॉन्च किए हैं. सवारी लाने ले जाने के लिए टाटा मोटर्स ने 5 नई बसें लॉन्च की हैं जिनमें एक इलेक्ट्रिक बस - स्टारबस 4/12 एलई भी शामिल है. बाकी चार बसों में विंगर 15एस, 15-सीटर वैन, स्टारबस 2200 और सिटीराइड प्राइम एलपीओ 1315 बस शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें