लॉगिन

टाटा मोटर्स ने कार्मशियल वाहनों के ल्यूब्रिकेंट के लिए पेट्रोनास के साथ साझेदारी की

साझेदारी पेट्रोनास ऑटो दिग्गज के आफ्टरमार्केट चैनल के लिए लुब्रिकेंट सप्लायर के रूप में शामिल होगा, लेकिन ऑटोमेकर की उभरती जरूरतों के लिए सबसे उपयुक्त नए लुब्रिकेंट्स के अनुसंधान और विकास में टाटा मोटर्स के साथ भी काम करेगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 15, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने अपनी वाणिज्यिक वाहन श्रृंखला के लिए पेट्रोनास लुब्रिकेंट्स के साथ साझेदारी की घोषणा की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नई साझेदारी से पेट्रोनास ऑटो दिग्गज के आफ्टरमार्केट चैनल के लिए लुब्रिकेंट सप्लायर के रूप में शामिल होगा, लेकिन टाटा मोटर्स के साथ मिलकर नए लुब्रिकेंट्स के अनुसंधान और विकास में भी काम करेगा, जो ऑटोमेकर की उभरती जरूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है. पेट्रोनास पहले से ही देश में टाटा के यात्री वाहन श्रृंखला के लिए स्नेहक की आपूर्ति कर रहा है.

    साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, आर रामकृष्णन - ग्लोबल हेड, कस्टमर केयर, कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट - टाटा मोटर्स ने कहा, "हम अपने वाणिज्यिक वाहनों के लिए टाटा मोटर्स के रणनीतिक स्नेहक भागीदार के रूप में पेट्रोनास को पाकर खुश हैं. यह साझेदारी हमारे ग्राहकों के लिए प्रतिस्पर्धी कीमतों पर टाटा मोटर्स जेनुइन ऑयल की पहुंच को और बढ़ाएगी. टाटा मोटर्स जेनुइन ऑयल - टाटा मोटर्स द्वारा तैयार किया गया अनूठा तेल है, जो वाहन के प्रदर्शन, ईंधन दक्षता को बढ़ाता है, लंबी ड्यूटी साइकिल और उच्च अपटाइम को सक्षम करता है. यह गठबंधन सुनिश्चित करेगा कि उच्च गुणवत्ता वाला तेल भारत भर में टाटा मोटर्स की अधिकृत वर्कशॉप में उपलब्ध होगा.

    b6k01bhgकुआलालंपुर-मुख्यालय वाली कंपनी पहले से ही टाटा के यात्री वाहन रेंज के लिए ल्यूब्रिकेंट प्रदान करती है

    इस साझेदारी पर बोलते हुए, Giuseppe Pedretti, क्षेत्रीय एमडी - एशिया फॉर पेट्रोनास लुब्रिकेंट्स इंटरनेशनल (PLI) ने कहा, "भारत में अग्रणी वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स के साथ साझेदारी करना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है. हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि यह रणनीतिक साझेदारी पीएलआई और टाटा मोटर्स दोनों को अगले स्तर तक ले जाने में कैसे मदद करती है." प्रणव भानागे, सीईओ - पीएलआई ने कहा, "यह साझेदारी हमारे दो संगठनों के बीच संबंधों को और मजबूत करेगी, क्योंकि हम टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों के लिए स्नेहक की आपूर्ति भी करेंगे और हमारे पेट्रोनास फ्लूइड टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस की गुणवत्ता का प्रमाण है."

    तीन साल के कम वॉल्यूम के बाद, वित्त वर्ष 2023 में वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में सुधार होना तय है. वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून 2022) में बिक्री सालाना आधार पर 112 प्रतिशत बढ़कर 224,512 इकाई हो गई. एम एंड एचसीवी और एलसीवी दोनों खंडों ने कुल मात्रा में 159 प्रतिशत और 94 प्रतिशत की वृद्धि के साथ आशाजनक वृद्धि दिखाई है.

    Calendar-icon

    Last Updated on July 15, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें