लॉगिन

टाटा मोटर्स के कमर्शियल वाहनों के दामों मे 1 जनवरी से होगी वृद्धि

कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपने कमर्शियल वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी करने की योजना बना रहा है. आइये आपको बताते हैं टाटा मोटर्स के वाहनों की कीमतों पर अगले साल जनवरी 2022 से कितनी वृद्धि होने वाली है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने 1 जनवरी, 2022 से भारत में अपने पूरे कमर्शियल वाहन (सीवी) रेंज की कीमतें बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा है कि कीमतों में वृद्धि मॉडलों के आधार पर 2.5 प्रतिशत तक की सीमा में होगी और नई कीमतें हर मॉडल और वेरिएंट के आधार पर लागू होंगी. बता दें, टाटा मोटर्स वर्तमान में भारत में सबसे बड़ा कमर्शियल वाहन निर्माता है, और मीडियम और भारी कमर्शियल वाहन (एम एंड एचसीवी) के साथ इंटरमीडिएट और हल्के कमर्शियल वाहन (आई एंड एलसीवी) व छोटे कमर्शियल वाहन (एससीवी) और बसों का भी निर्माण करता है.

    ka7rt55s

    नई कीमतें हर मॉडल और वेरिएंट के आधार पर लागू होंगी.

    अपने आधिकारिक बयान में, टाटा मोटर्स ने कहा है कि मूल्य वृद्धि मुख्य रूप से स्टील, एल्यूमीनियम और अन्य कीमती धातुओं जैसी वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि के कारण हुई है. इसके अलावा अन्य कच्चे माल की बढ़ती लागत ने भी इस मूल्य वृद्धि को को अंजाम दिया है. कंपनी ने कहा है कि वाहनों के निर्माण के विभिन्न स्तरों पर बढ़ी हुई सामग्री लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को बढ़ा रही है. "कुल इनपुट लागत में हो रही वृद्धि की वजह से कमर्शियल वाहनों के दामों को बढ़ाना अनिवार्य हो गया है", कंपनी ने कहा.

    यह भी पढ़ें: ऑटो बिक्री नवंबर 2021: टाटा ने घरेलू कारोबार में 21 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

    टाटा मोटर्स जनवरी 2022 से अपने वाहनों के दामों में इजाफा करने वाली पहली ऑटो कंपनी नहीं है. अब तक, मारुति सुजुकी इंडिया, मर्सिडीज-बेंज इंडिया और ऑडी इंडिया ने भी घोषणा की है कि वह कच्चे माल में हो लगातार हो रही वृ्द्धि के कारण जनवरी 2022 से अपनी कारों की कीमतों में वृद्धि करेंगे. हाालंकि वर्तमान में, केवल टाटा मोटर्स के सीवी कारोबार ने मूल्य वृद्धि की घोषणा की है, कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपनी कारों के दामों में भी वृद्धि की घोषणा कर सकती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 7, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें