लॉगिन

टाटा मोटर्स ने गुरुग्राम में देश की पहली ईवी डीलरशिप का उद्घाटन किया

टाटा की योजना अगले 18 महीनों में कई शहरों में 2 या अधिक ईवी-केवल डीलरशिप खोलने की है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 22, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने हरियाणा के गुरुग्राम में अपनी पहली केवल-इलेक्ट्रिक वाहन डीलरशिप का उद्घाटन किया. नई टाटा.ईवी ब्रांडिंग वाला खास ईवी डीलरशिप 7 जनवरी, 2024 को खोला जाएगा और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के ग्राहकों के लिए होगा. नई डीलरशिप गुरुग्राम के सेक्टर 14 और सोहना रोड में स्थित हैं और विशेष रूप से टियागो.ev, टिगोर.ev और नेक्सॉन.ev जैसे मॉडलों की बिक्री करेगी. कंपनी की योजना सभी प्रमुख शहरों में 2 से 3 ऐसे डीलरशिप खोलने की भी है, जहां अगले 12 से 18 महीनों में उसने ईवी बाजार में अच्छी पैठ देखी है.

     

    यह भी पढ़ें: टाटा टियागो ईवी पर मिल रही ₹ 80,000 तक की छूट

    Tata ev dealership 1

    नई ईवी डीलरशिप विशेष रूप से नेक्सॉन ईवी, टियागो.ईवी और टिगोर.ईवी जैसे मॉडलों की सर्विस देगी

     

    इस अवसर पर बोलते हुए, टाटा मोटर्स के एमडी, शैलेश चंद्रा ने कहा कि, “ईवीएस का अब टाटा मोटर्स के यात्री वाहन व्यवसाय में उल्लेखनीय योगदान है, जो ब्रांड की कुल बिक्री मात्रा का 15 प्रतिशत है. उन्होंने कहा कि कंपनी की ईवी की बिक्री प्रति माह मात्र 20-30 ईवी से बढ़कर औसतन लगभग 6,000 प्रति माह हो गई है. टाटा भारत की पहली कार निर्माता कंपनी बन गई है जिसने बाजार में 1 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक यात्री कारें बेची हैं.”

     

    यह भी पढ़ें: टाटा नेक्सॉन ईवी प्राइम और ईवी मैक्स पर मिल रही ₹ 2.60 लाख तक की छूट

     

    टाटा का कहना है कि इन नई डीलरशिप को विशेष रूप से प्रशिक्षित कर्मचारियों द्वारा चलाया जाएगा जो केवल वाहन की मार्केटिंग करने के बजाय ग्राहकों के साथ जुड़ेंगे और प्रदर्शन सहित चार्जिंग जैसे मामलों में सहायता और मार्गदर्शन भी देंगे. प्रत्येक डीलरशिप में कम से कम एक डीसी फास्ट चार्जर और एसी चार्जर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक कारों के लिए विशेषीकृत एक समर्पित सर्विस सेंटर भी होगा.

    Tata ev dealership 3

    सभी डीलरशिप डीसी फास्ट चार्जिंग सहित कई चार्जिंग विकल्प देंगे

     

    टाटा का कहना है कि आगे चलकर ये ईवी डीलरशिप टाटा ईवी मालिकों के बीच समुदाय की भावना विकसित करने के लिए कार्यक्रमों और बैठकों के लिए मैदान के रूप में भी काम करेंगी.

     

    टाटा आने वाले वर्षों में अपने ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए तैयार है, जिसमें कई मॉडल शामिल होंगे. अगला बड़ा ईवी लॉन्च ऑल-इलेक्ट्रिक पंच होने के लिए तैयार है, जिसके बाद हैरियर ईवी और सफारी ईवी और अन्य मॉडल होंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें