लॉगिन

टाटा नेक्सॉन ईवी में हुए बदलाव, मिले नए अलॉय व्हील्स, कैबिन में बटन पहले से कम

कार के पेट्रोल और डीज़ल मॉडलों के बाद Nexon EV को नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील मिले हैं, जबकि डैशबोर्ड पर लगे म्यूजिक बटन को हटा दिया गया है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन के पेट्रोल और डीज़ल मॉडलों के बाद, अब नेक्सॉन ईवी में कुछ बदलाव किए हैं. परिवर्तनों में, टाटा नेक्सॉन ईवी को नए 16-इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील मिले हैं जिन्हें इस साल की शुरुआत में कार के पेट्रोल और डीज़ल मॉडलों पर पेश किया गया था. कैबिन में, कंपनी ने डैशबोर्ड पर इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 6 बटन और 2 नॉब्स को हटा दिया है. इनकी जगह अब क्रोम में 'नेक्सॉन' नाम पैनल पर लिख दिया गया मिलता है.

    sr71a5bo

    बटन होम, फेवरेट, पिछला, अगला, स्मार्टफोन और वापिस सहित संगीत नियंत्रण करने के लिए थे. वहीं रोटर नॉब्स वॉल्यूम और रेडियो ट्यूनर को नियंत्रित कर रहे थे. बटन हटा दिए जाने के साथ, इन सभी कामों को 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट के ज़रिए किया जा सकता है. इससे पहले, टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज़ से भी यह बटन हटा दिए थे. वहां भी इसी इंफोटेनमेंट सिस्टम का उपयोग किया जाता है.

    यह उन लोगों के लिए थोड़ा निराशाजनक होगा जो बटनों का अनुभव करना पसंद करते हैं. हालाँकि, इस कदम से डैशबोर्ड को एक साफ लुक मिला है. नेक्सॉन ईवी ऑडियो सेट करने और रेडियो चैनल बदलने के लिए स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल के साथ आती है, इसलिए आप वहां से भी सेटिंग्स को एडजस्ट कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने गुजरात के स्वास्थ्य विभाग को सौंपी 25 टाटा विंगर एंबुलेंस

    एसयूवी की इलेक्ट्रिक मोटर 127 बीएचपी और 245 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है और यह 30.2 किलोवाट लिथियम-आयन बैटरी पैक पर चलती है. कार 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर 9.9 सेकंड में आती है जबकि कंपनी एक बार चार्ज करने पर 312 किमी की रेंज का दावा करती है. Nexon EV की कीमतें ₹ 13.99 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें