लॉगिन

लॉन्च से पहले टाटा ने शेयर किए अपकमिंग नैक्सन के फीचर्स, जानें कैसी होगी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी

टाटा ने अपकमिंग सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन के फीचर्स की जानकारी भी मुहैया कराई है. सब 4-मीटर वाली इस छोटी एसयूवी में टाटा ने एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले जैसे फीचर्स दिए हैं. कंपनी ने नैक्सन में 1.5-लीटर का रेवेट्रॉन इंजन दिया है. जानें लॉन्च होने के बाद किन कारों का मुकाबला करेगी नैक्सन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 24, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टाटा नैक्सन कंपनी की बनाई हुई पहली सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है
  • इस एसयूवी में मल्टी ड्राइव मोड्स और एचडी टचस्क्रीन सिस्टम दिया है
  • कंपनी ने एस एसयूवी में बिल्कुल नया 1.5-लीटर रेवेट्रॉन इंजन लगाया है
टाटा ने अपनी अपकमिंग सब 4-मीटर एसयूवी नैक्सन के फीचर्स साझा किए हैं. कम कीमत वाली इस एसयूवी का भारत में लंबे वक्त से इंतज़ार किया जा रहा है. जहां भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में छोटी एसयूवी प्रचलन में हैं, वहीं टाटा की ये सब 4-मीटर एसयूवी का लॉन्च महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. यह एसयूवी टाटा की इंपैक्ट लैंग्वेज पर बनी है और डीजल और पेट्रोल दोनों तरह के इंजन में उपलब्ध होगी. टाटा ने अपनी अपकमिंग एसयूवी नैक्सन में बिल्कुल नया 1.5-लीटर का रेवेट्रॉन इंजन दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे कई एडवांस फीचर्स भी एड किए हैं.
 
tata nexon dashboard

 
टाटा ने नैक्सन में दिए हैं हाईटैक फीचर्स

जहां डिज़ाइन और इंटीरियर के मामले में यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बेहतरीन ऑप्शन होगी, वहीं फीचर्स में भी कंपनी ने इसे काफी रिच बनाया है. टाटा ने अपनी कई कारों से सीख लेकर इस एसयूवी को बनाया है. नैक्सन के डैशबोर्ड में टाटा ने नया टचस्क्रीन और फ्री स्टैंडिंग एचडी इंफोटेनमेंट स्क्रीन लगाया है. ऑडी क्यू3 में इसी तरह का स्क्रीन इस्तेमाल किया गया है जो 6.5-इंच का है. इसके स्टैंडर्ड मॉडल में यूएसबी और ब्ल्यूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं, वहीं टॉपएंड में नेविगेशन भी दिया गया है. इनके अलावा टाटा की यह पहली कार है जिसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं.
 
tata nexon engines

 
नैक्सन में ड्राइविंग मोड्स भी मिलेंगे

टाटा ने इस एसयूवी में हैक्सा की तर्ज पर 3 अगल-अलग ड्राइविंग मोड्स दिए हैं जो सेंट्रल कंसोल पर होंगे. ईको, सिटी और स्पोर्ट मोड्स ड्राइविंग को और भी ज्यादा आसान और आरामदायक बनाते हैं. ईको और सिटी मोड जहां एसयूवी को फ्यूल एफिशिएंट बनाते हैं, वहीं स्पोर्ट मोड इसके इंजन 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन को फुल 260 एनएम टॉर्क जनरेट करने के निर्देश देता है. बता दें कि इस रेंज की बाकी एसयूवी मसलन - मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रैज़ा, फोर्ड एकोस्पोर्ट्स और महिंद्रा की सब 4-मीटर से तुलना करने पर टाटा नैक्सन का पलड़ा काफी भारी नज़र आ रहा है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें