लॉगिन

टाटा नेक्सॉन i-CNG, नेक्सॉन ईवी डार्क और सफारी रेड डार्क भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में होंगी पेश

कार निर्माता ने एक्सपो में अन्य कॉन्सेप्ट से जुड़ने वाले मॉडलों के साथ तीन एसयूवी वैरिएंट की पहली तस्वीरें साझा की हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 31, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि जल्द ही शुरू होने वाले भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में मॉडलों की एक श्रृंखला पेश करेगी. हालांकि, कुछ मॉडलों ने हमारा ध्यान खींचा है, जिनमें नेक्सॉन i-CNG कॉन्सेप्ट और नए नेक्सॉन ईवी डार्क और सफारी रेड डार्क शामिल हैं.

     

    यह भी पढ़ें: टाटा ने 6 लाख नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बनाने का आंकडा़ पार किया

     

    टाटा हाल के महीनों में सीएनजी पैसेंजर वाहन क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहा है, कार निर्माता ने 2023 की शुरुआत में अपनी सीएनजी पेशकश को तेजी से बढ़ाकर 2024 की शुरुआत में चार मॉडल तक कर दिया, जिसमें अल्ट्रोज़, टियागो, टिगोर और पंच शामिल हैं. कार निर्माता ने टियागो और टिगोर के सीएनजी एएमटी वैरिएंट के लिए भी बुकिंग शुरू कर दी है और ऐसा करने वाली यह भारत की पहली ऑटोमेटिक सीएनजी कार निर्माता बन गई है.

    2024 Tata Nexon CNG

    नेक्सॉन सीएनजी में बूट फ्लोर के नीचे स्थित टैंकों के साथ डुअल सिलेंडर सेट-अप मिलता है

     

    नेक्सॉन i-CNG बाजार में आने पर बिक्री पर जाने वाली टाटा की पांचवीं सीएनजी कार होगी और फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट पाने वाली पहली टर्बो-पेट्रोल कार बन जाएगी. एक कॉन्सेप्ट के रूप में पहली बार पेश होने के लिए तैयार, नेक्सॉन सीएनजी मानक पेट्रोल और डीजल नेक्सॉन से थोड़ी अलग है. टाटा द्वारा दिखाई गई तस्वीरों के आधार पर, बाहरी हिस्से में देखने लाएक बदलावों में सीएनजी मॉडल पर फॉग लैंप की कमी है. अपने अन्य सीएनजी मॉडलों की तरह, नेक्सॉन सीएनजी में भी बूट के भीतर ट्विन-टैंक सेट-अप मिलता है, जिससे पता चलता है कि सामान के लिए अभी भी पर्याप्त जगह होगी.

    2024 Tata Nexon EV Dark

    नेक्सॉन ईवी डार्क एडिशन को काले पहियों, और पेंट के साथ ब्लैक-आउट लुक मिलता है

     

    उम्मीद है कि नेक्सॉन सीएनजी को मानक के रूप में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा, हालांकि, टाटा एएमटी के विकल्प के साथ ग्रीनर नेक्सॉन भी पेश कर सकता है.

     

    इस बीच, नेक्सॉन ईवी डार्क एडिशन पिछले साल के बदलावों के बाद हॉट-सेलिंग ईवी के रूप में सामने आई है. पहले पेश किए गए डार्क एडिशन की तरह, नई नेक्सॉन ईवी डार्क में पूरी तरह से ब्लैक-आउट लुक होगा और सभी सिल्वर ट्रिम फिनिश को भी ब्लैक पेंट फिनिश से मेल खाने के लिए ब्लैक आउट किया जाएगा. अलॉय व्हील्स में भी ब्लैक-आउट फिनिश है और केवल फेंडर्स पर नीली ईवी बैजिंग है जो लुक के विपरीत है.

    2024 Tata Safari Red Dark

    सफारी रेड डार्क को इसके नाम बैजिंग और ब्रेक कैलिपर्स के रूप में लाल हाइलाइट्स मिलते हैं

     

    नेक्सॉन ईवी डार्क की तरह, सफारी रेड डार्क टाटा की प्रमुख एसयूवी लाइन-अप में खास वैरिएंट की वापसी को दिखाता है. बाहरी हिस्से में रेड डार्क एडिशन में ऑल-ब्लैक कैबिन के साथ डार्क एडिशन के ब्लैक फिनिश के विपरीत रेड हाइलाइट्स को शामिल किया गया है, जो डुअल-टोन ब्लैक और रेड फिनिश के साथ आते हैं. बाहरी हिस्से पर लाल हाइलाइट्स में,  हेडलैम्प्स पर ट्रिम इंसर्ट, दरवाजों और टेलगेट पर सफारी बैज और रेड ब्रेक कैलिपर्स शामिल हैं. अंदर, ब्लैक अपहोल्स्ट्री लाल एम्बिएंट लाइटिंग और पूरे कैबिन में ब्लैक-आउट ट्रिम बिट्स के साथ लाल अपहोल्स्ट्री मिलती हैं.

     

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने देश की पहली ऑटोमेटिक CNG कारें टियागो और टिगोर की बुकिंग शुरू की, जल्द होंगी लॉन्च

    2024 Tata Safari Red Dark 1

    कैबिन में लाल रंग की रोशनी के साथ-साथ काले रंग की अपहोल्स्ट्री को भी लाल रंग में तब्दील कर दिया है

     

    तीन प्रमुख मॉडलों के अलावा टाटा एक्सपो में पंच ईवी, अल्ट्रोज़ रेसर कॉन्सेप्ट, हैरियर ईवी कॉन्सेप्ट और कर्व कॉन्सेप्ट सहित कई कॉन्सेप्ट और प्रोडक्शन कारों को पेश करेगी. वैकल्पिक ईंधन से चलने वाले कंपनी के हल्के, मध्यम और भारी कमर्शियल वाहनों की एक सीरीज़ को भी पेश की जाएगी.

     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें