लॉगिन

टाटा की रेड डॉर्क एडिशन रेंज भारत में 22 फरवरी को होगी लॉन्च

टाटा ने इससे पहले 2023 ऑटो एक्सपो में बदली हुई हैरियर और सफारी को रेड डार्क एडिशन के रूप में प्रदर्शित किया था. 2023 मॉडल के बाहरी हिस्से में कोई देखने लायक बदलाव नहीं है और नेक्सॉन के साथ भी वैसी ही कहानी देखने को मिल सकती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 21, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कुछ दिन पहले टाटा मोटर्स ने अपने नए रेड डार्क एडिशन रेंज की पहली झलक दिखाई थी. अब, वाहन निर्माता कल यानि 22 फरवरी को भारत में नेक्सॉन, हैरियर और सफारी रेड डॉर्क एडिशन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. वर्तमान डार्क एडिशन के आधार पर, ये खास एडिशन अंदर बाहर काले और लाल लहजे के साथ आएंगे..टाटा ने इससे पहले 2023 ऑटो एक्सपो में बदली हुई हैरियर और सफारी को रेड डार्क एडिशन के रूप में प्रदर्शित किया था. 2023 मॉडल के बाहरी हिस्से में कोई देखने लायक बदलाव नहीं है, हालांकि कैबिन की एक अलग कहानी है.

    यह भी पढ़ें: टाटा रेड डार्क एडिशन मॉडलों की लॉन्च से पहले झलक दिखी

    427dn1j
    टाटा हैरियर का रेड डॉर्क मॉडल, जिसे ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था

     

    एसयूवीज़ को बदला हुआ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो मौजूदा 8.8-इंच डिस्प्ले से नई 10.25-इंच यूनिट में बदल दिया गया है. स्क्रीन को एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम भी मिलेगा और हैरियर और सफारी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी और iRA कनेक्टेड वाहन तकनीक जैसे फीचर्स की पेशकश जारी रहेगी. सिस्टम 6 भाषाओं में 200+ वॉइस कमांड को भी सपोर्ट करेगा. साथ ही नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जिसमें वर्तमान पार्ट-डिजिटल यूनिट को पूर्ण डिजिटल यूनिट से बदल दिया जाएगा. नई यूनिट को एक ओवरहाल इंटरफ़ेस मिलेगा और यह टर्न-बॉय-टर्न नेविगेशन डिस्प्ले का भी समर्थन करेगा.

    jvonm8ag
    एसयूवीज़ को बदला हुआ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो मौजूदा 8.8-इंच डिस्प्ले से नई 10.25-इंच के साथ बदल दिया गया है.

     

    सफारी और हैरियर में पहली बार कई ADAS फीचर मिलेंगे. इसमें एक ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, एक लेन डिपार्चर और कीप असिस्ट, आपातकालीन ब्रेकिंग के साथ आगे की टक्कर की चेतावनी और एक रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट शामिल होगा. अन्य सुरक्षा फीचर्स में 6 एयरबैग, मानक फिट ईएससी, एबीएस, ऑटो होल्ड के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, कॉर्नरिंग लाइट, हिल स्टार्ट असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल शामिल होंगे.हमने कुछ डीलर्स से संपर्क किया जिन्होंने हमें बताया कि कीमत सामान्य लाइन-अप से लगभग ₹1 से ₹1.5 लाख अधिक होगी. 

    c197m538
    ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाया गया थी टाटा सफारी रेड डॉर्क एडिशन मॉडल  

     

    टाटा का कहना है कि हैरियर और सफारी को BS6 फेज़ 2 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करने वाला एक नई-पीढ़ी का Kryotec 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलेगा. इंजन 168 बीएचपी की ताकत और 350 एनएम का पीक टॉर्क देना जारी रखेगा और इसे 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. टाटा का दावा है कि मैनुअल वैरिएंट 14.6 kmpl और ऑटोमेटिक वैरिएंट16.35 kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगा. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें