लॉगिन

टाटा टियागो का इलेक्ट्रिक अवतार जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने पुष्टि की

टाटा मोटर्स ने कहा है कि नई टियागो ईवी जल्द ही भारतीय सड़कों पर नज़र आएगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 9, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि वह अपने यात्री वाहनों में एक और इलेक्ट्रिक कार जोड़ने जा रहा है, जो नई टियागो ईवी होगी. पूरी तरह से इलेक्ट्रिक टियागो को मौजूदा टिगोर ईवी की तरह टाटा की ईवी की रेंज के एंट्री लेवल वाहन के रूप में लॉन्च किया जाएगा और यह टाटा ईवी और अधिक किफायती भी होगी. नई इलेक्ट्रिक हैचबैक इसी महीने टाटा के लाइन-अप में शामिल होगी.

    यह भी पढ़ें: अगस्त 2022 में टाटा मोटर्स के यात्री वाहनों की बिक्री 68% बढ़ी

    शैलेश चंद्रा, एमडी टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने कहा. "इस साल की शुरुआत में हमने एक व्यापक ईवी पोर्टफोलियो बनाने की दिशा में अपने 3 चरणबद्ध दृष्टिकोण का अनावरण किया था. जैसे-जैसे हम अपनी भविष्य की यात्रा को तेज कर रहे हैं, हम विभिन्न उत्पाद सेग्मेंट और बॉडी स्टाइल में 10 ईवी लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. आज हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है, क्योंकि टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी के साथ अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा की है. एक लीडर के रूप में हम अब ईवी बाजार विस्तार के अगले चरण में अग्रणी हैं, हम बाज़ार में टियागो ईवी के साथ ग्राहकों को कम दाम पर बेहतर सुविधा प्रदान करेंगे."

    tataटाटा ने इससे पहले 2017 में टियागो ईवी कॉन्सेप्ट दिखाया था

    मॉडल के बारे में बहुत कम जानकारी सामने आई है, हालांकि कंपनी के मौजूदा पोर्टफोलियो को देखते हुए, उम्मीद है कि यह कंपनी के ज़िपट्रॉन इलेक्ट्रिक वाहन आर्किटेक्चर पर तैयार की जाएगी, जिसमें काफी संभवानाएं हैं कि, इसे टिगोर वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन, हैरियर और सफारी के JET एडिशन लॉन्च किए, कीमतें ₹ 12.13 लाख से शुरू

    टाटा ने इससे पहले 2017 में प्री-फेसलिफ्ट हैचबैक और टिगोर ईवी कॉन्सेप्ट का खुलासा किया था. इस कॉन्सेप्ट में 85 kW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई थी जो इसे लगभग 11 सेकंड में 100 kph की रफ्तार पकड़ लेती थी और 135kph की टॉप स्पीड तक पहुंच जाती थी. इसकी मारक क्षमता करीब 100 किलोमीटर थी.

    डिजाइन के मामले में हम उम्मीद कर सकते हैं कि टियागो ईवी टिगोर ईवी की तरह ब्लू ट्रिम एलिमेंट्स और क्लोज्ड ऑफ ग्रिल जैसे तत्वों के साथ आएगी. फीचर्स के संदर्भ में ईवी को स्टैंडर्ड टियागो हैचबैक के समान फीचर्स मिलने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें