लॉगिन

टाटा ने टियागो NRG को CNG में किया लॉन्च, कीमत Rs. 7.40 लाख से शुरू

टियागो एनआरजी आईसीएनजी दो वेरिएंट और चार बाहरी रंगों में उपलब्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 22, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा ने टियागो NRG iCNG की पेशकश के साथ सीएनजी वाहनों के अपने लाइन-अप का विस्तार किया है, जिसकी कीमत ₹7.40 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरु होती है और टियागो एनआरजी एक्स जेड वैरिएंट के लिए ₹7.80 लाख तक जाती है. टियागो एनआरजी टाटा का तीसरा सीएनजी मॉडल है, जो स्टैंडर्ड टियागो और टिगोर के बाद एनआरजी - एक्सटी और एक्सजेड  दोनों वैरिएंट पर सीएनजी विकल्प के साथ आता है. सीएनजी वैरिएंट की कीमत स्टैंडर्ड पेट्रोल मॉडल से करीब ₹90,000 ज्यादा है.

    टाटा टियागो एनआरजी आईसीएनजी की कीमतें इस प्रकार हैं:

    वैरिएंट कीमत (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
    टियागो NRG XT iCNG ₹7.40 लाख
    टियागो NRG XZ iCNG ₹7.80 लाख

    NRG iCNG की खास डिजाइन और क्षमताओं पर टिप्पणी करते हुए राजन अंबा, वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड ने कहा, “अपने लॉन्च के बाद से ही टियागो NRG के नाम को हमारे ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. वे इसकी एसयूवी से प्रेरित डिजाइन भाषा, मस्कुलर स्टांस और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस की सराहना करते रहे हैं, जिससे अर्बन टफरोडर के रूप में इसकी स्थिति मजबूत हुई है. टाटा मोटर्स के 'न्यू फॉरएवर' ब्रांड के अनुरूप हमारे पोर्टफोलियो को लगातार ताज़ा करते हुए, हमें टियागो NRG के iCNG अवतार को लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है. हमारी रेंज में यह नई पेशकश हमारे ग्राहकों को काफी पसंद आएगी यह एक ऐसी कार है जो भारतीय इलाकों के लिए एकदम सही साथी है और अत्यधिक आराम और सुविधा के लिए इंटेलिजेंट तकनीकी फीचर्स से भरी हुई है.

    Tataटियागो एनआरजी आईसीएनजी में मानक पेट्रोल मॉडल की तुलना में फीचर्स में मामूली बदलाव किए गए हैं

    स्टैंडर्ड NRG की तुलना में, NRG iCNG में कुछ यांत्रिक बदलाव किये गए हैं. टाटा का कहना है कि उसने वाहन के सस्पेंशन सेट-अप को CNG मॉडल के साथ 4 मिमी नीचे  रखा है, जो अब 181 मिमी  के बजाय 117 मिमी रखा गया है. सीएनजी के दोनों वैरिएंट पर 14-इंच के पहिए मिलते हैं. 15-इंच के हाइपरस्टाइल व्हील सबसे महंगे पेट्रोल मॉडल के लिए विशेष तौर पर पेश किये जाते हैं. सीएनजी मॉडल, पेट्रोल मॉडल में मौजूद ऐवरेज माइलेज रीड आउट और डिस्टैंस टू एमटी जैसी चीज़ों से भी चूक जाते हैं.

    फीचर्स की बात करें तो पेट्रोल मॉडल पर अपरिवर्तित रहती है, जिसमें हरमन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री और गो, रियर व्यू कैमरा और बहुत कुछ जैसी तकनीक मिलती है.

    टियागो आईसीएनजी की तरह, टियागो एनआरजी आईसीएनजी में लीक डिटेक्शन सिस्टम, सीएनजी पर डायरेक्ट स्टार्ट और फ्यूल के बीच ऑटो स्विचओवर जैसी वैरिएंट स्पेसिफिक फीचर्स भी मिलते हैं.

    प्रदर्शन के संदर्भ में, 1.2-लाइट नैचुरिली एस्पिरेटेड तीन-सिलेंडर इंजन पेट्रोल मोड में अपरिवर्तित 84 बीएचपी और 113 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. सीएनजी मोड में यह घटकर 72.4 बीएचपी और 95 एनएम टॉर्क हो जाता है. खरीदारों को केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है. बूट के अंदर 60 लीटर का सीएनजी टैंक है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 22, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें