लॉगिन

टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक के बारे में 5 ख़ास बातें

टाटा टिगोर EV की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह भारत में अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 25, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा टिगोर EV टाटा मोटर्स की सबसे नई इलेक्ट्रिक कार है और भारत में यह अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. कॉस्मेटिक परिवर्तनों और बदले हुए फीचर्स के साथ, इलेक्ट्रिक सबकॉम्पैक्ट सेडान अब टाटा की ज़िपट्रॉन ईवी पावरट्रेन तकनीक के साथ भी आती है, और इसके साथ ही, टिगोर EV अब एक बार चार्ज करने पर अधिक पावर और ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है. अगर आप भी टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक ख़रीदने की सोच रहे है, तो यहाँ EV के बारे में पाँच मुख्य बातें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए.

    यह भी पढ़ें : टाटा पंच के बारे में 5 ख़ास बातें

    d6g40p9g

    1. कार में प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, नए फॉग लैंप्स, LED DRLs, नए 14-इंच अलॉय व्हील्स और रिवाइज्ड टेललैंप्स जैसे स्मार्ट फीचर्स के साथ आती है.

    hdqljte

    2. कार में एक फीचर से भरा केबिन है, जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस है, 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ Apple CarPlay और Android Auto, iRA सिस्टम के साथ आती है और 30 कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ आती है.

    o9pujnh

    3. टिगोर ईवी टाटा मोटर्स की ज़िपट्रॉन ईवी पावरट्रेन तकनीक के साथ आती है, जो बेहतर प्रदर्शन और 306 किमी की रेंज का दावा देती है. इलेक्ट्रिक सेडान 26 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जो पार्मनेंट मैगनेट सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है. यह इलेक्ट्रिक मोटर 55 किलोवाट क्षमता वाली है जो 73 बीएचपी और 170 एनएम पीक टॉर्क बनाती है. यह 5.7 सेकेंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

    tr5rc718

    4. जहां एक सार्वजनिक डीसी फास्ट चार्जर 1 घंटे से भी कम समय में बैटरी को 0 से 80 प्रतिशत तक टॉप-अप कर सकता है, वहीं नियमित एसी होम चार्जर को इसे प्राप्त करने में 8.5 घंटे से अधिक समय लगेगा. इसलिए इस बात का ध्यान रखें.

    f6bb15g4

    5. टिगोर ईवी को Global NCAP द्वारा 4-स्टार क्रैश रेटिंग दी गई है और यह एडल्ट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट दोनों की सुरक्षा के लिए है. ISOFIX माउंट के साथ डुअल एयरबैग, ABS और EBD भी स्टैंडर्ड हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें