लॉगिन

Tiivra ने लॉन्च किया भारत का पहला फाइबर हेलमेट, कीमत Rs. 15,000

कहा जाता है कि Tiivra हेलमेट भारत में निर्मित पहला कंपोजिट फाइबर से बना है और इसका वजन केवल 1250 ग्राम है, जो इसे बिक्री पर सबसे हल्के हेलमेट में से एक बनाता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मुंबई स्थित स्टार्ट-अप Tiivra ने अपना पहला फाइबर मिश्रित हेलमेट लॉन्च किया है, जो प्रीमियम हेलमेट सेगमेंट में एक नई पेशकश ला रहा है. नई पेशकश की कीमत रु. 15,000 है और यह फाइबर हेलमेट पूरी तरह से भारत में बने हैं. उनका उद्देश्य हल्के वजन के साथ बेहतर सुरक्षा प्रदान करना है. Tiivra का दावा है कि मॉडल का वजन केवल 1250 ग्राम है, जो इसे सबसे हल्के मिश्रित फाइबर हेलमेट में से एक बनाता है, जबकि कहा जाता है कि मॉडल ने BIS, DOT और ECE 22.05 सुरक्षा नियमों को पारित किया है. कंपनी ने ईसीई 22.06 सुरक्षा मानदंडों के लिए आवेदन किया है और उम्मीद है कि 2023 की पहली तिमाही तक इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी.

    TiivraTiivra हेलमेट को चुनने के लिए छह ग्राफिक विकल्पों के साथ उच्च दृश्यता वाला गोल्ड फिनिश मिलता है

    लॉन्च पर बोलते हुए, अल्पना परिदा, संस्थापक और सीईओ - तिव्रा ने कहा, "हमने दो साल पहले मोटरसाइकिल सवारों के लिए एक असाधारण उत्पाद बनाने की ठानी थीय हमें एक ऐसा उत्पाद बनाने में दो साल लगे जो वास्तव में विश्व स्तरीय है और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक हो सकता है. लेकिन, हम केवल हेलमेट नहीं बेच रहे हैं - हम एक मजबूत ब्रांड बना रहे हैं जिसका सवारों के साथ संबंध है. हम हमेशा उत्पादों, सेवाओं और तकनीक में अलग-अलग राइडर-केंद्रित समाधान पेश करेंगे. गुणवत्ता की तलाश में यह एक कठिन यात्रा रही है और हम ब्रांड को वैश्विक बनाने का भी इरादा रखते हैं. ”

    Tiivra हेलमेट हाई विजिबिलिटी गोल्ड पेंट स्कीम के साथ उपलब्ध है और इसमें चुनने के लिए छह ग्राफिक्स हैं. यदि आप इसे ट्रैक पर ले जाने की योजना बनाते हैं, तो प्रत्येक Tiivra हेलमेट  स्पॉइलर के अलावा एक रेस किट के साथ आएगा. रेस किट के हिस्से के रूप में मोटे गाल पैड भी होंगे. हेलमेट चार आकारों - एस, एम, एल और एक्सएल में उपलब्ध हैं.

    TiivraTiivra का दावा है कि इसका मिश्रित फाइबर हेलमेट 1250 ग्राम के साथ विश्व स्तर पर सबसे हल्का है

    हेलमेट दो फिटमेंट रेस फिट और स्ट्रीट फिट के साथ आता है, इसमें एक अतिरिक्त स्मोक्ड विज़र भी है. हेलमेट कंपनी की वेबसाइट पर विशेष रूप से ऑनलाइन खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे, जबकि डिलेवरी इस महीने के अंत में शुरू होगी. कंपनी 200-650 सीसी सेगमेंट में अपनी रेंज टैपिंग के साथ प्रीमियम मोटरसाइकिल खरीदारों के बाजार पर नजर गड़ाए हुए है. ब्रांड पहले वर्ष में घरेलू बिक्री पर ध्यान केंद्रित करेगा जबकि भविष्य में यूरोप और अमेरिका को निर्यात करने की भी योजना है. कंपनी की नजर पहले साल में 38,000-40,000 यूनिट्स की बिक्री पर है और धीरे-धीरे वॉल्यूम में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें