लॉगिन

टोक्यो पैरालिंपिक 2020: महिंद्रा स्वर्ण पदक विजेता अवनी लेखारा को देगी एक ख़ास एसयूवी

आनंद महिंद्रा ने घोषणा की कि पैरा शूटर अवनी लेखारा, जिन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एआर स्टैंडिंग एसएच1 फाइनल में स्वर्ण पदक जीता है, को उनकी तरफ से विकलांग लोगों के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई एसयूवी मिलेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 30, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोक्यो पैरालिंपिक 2020 में भारतीय एथलीट इतिहास रच रहे हैं क्योंकि हर दिन पदकों की संख्या बढ़ती जा रही है. और अब पैरा शूटर अवनी लेखारा ने महिलाओं की 10 मीटर एआर स्टैंडिंग एसएच1 फाइनल में स्वर्ण जीतकर देश को गौरवान्वित किया है. भारतीय एथलीट ने न केवल स्वर्ण पदक जीता बल्कि 249.6 मीटर का नया पैरालंपिक रिकॉर्ड भी बनाया. यह शूटिंग पैरा खेल में भारत के लिए पहला स्वर्ण है. और इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने घोषणा की है कि कंपनी लेखारा को एक एसयूवी उपहार में देगी. पैरा-एथलीट को विशेष रूप से डिजाइन की गई एसयूवी मिलेगी, जो विकलांग लोगों के लिए प्रवेश और निकास को आसान बनाती है.

    undefined

    अपने ट्वीट में, आनंद महिंद्रा ने लिखा, "एक हफ्ते पहले @DeepaAthlete ने सुझाव दिया था कि हम विकलांग लोगों के लिए एसयूवी बनाएं, ठीक वैसी जैसी वह टोक्यो में उपयोग करती हैं. मैंने अपने सहयोगी वेलू से इस काम को करने की चुनौती दी. वेलू, मैं आपके द्वारा बनाई गई पहली कार अवनि लेखारा को उपहार में देना चाहता हूं."

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स ने सेकंड हैंड कारों की बिक्री के लिए 1 दिन में शुरू किए 75 शोरूम

    कुछ दिनों पहले, पैरा-एथलीट दीपा मलिक ने विशेष रूप से बने वाहन में चढ़ने का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें विकलांग लोगों के लिए कार में प्रवेश और निकास काफी आसान है. ऐसा वाहन टोक्यो पैरालिंपिक 2020 में इस्तेमाल भी किया जा रहा है. मलिक ने वाहन निर्माताओं को ट्वीट कर ऐसे वाहन बनाने का अनुरोध किया ताकि विकलांग लोग भी अपनी कार चला सकें. आनंद महिंद्रा ने ट्वीट पर ध्यान दिया और महिंद्रा रिसर्च वैली में अपनी टीम को कारों में इस तरह के सिस्टम लगाने की चुनौती दी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें