लॉगिन

2023 में लॉन्च को तैयार हैं ये मोटरसाइकिलें, देखें लिस्ट

जहां, 2022 में कुछ रोमांचक मोटरसाइकिल लॉन्च हुईं, वहीं अब आने वाला साल भी कुछ इसी तरह की मोटरसाइकिलों के लॉन्च से भरा हुआ होने वाला है. यहां हमारे पास 2023 की टॉप लॉन्च होने वाली मोटरसाइकिल की सूची है, जिनकी पुष्टि हो चुकी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2022 रोमांचक मोटरसाइकिलों के लॉन्च से भरा साल था और जैसा हम समझते हैं, 2023 भी हमें निराश नहीं करने वाला है. हमारे पास अगले साल आने वाली मोटरसाइकिलों का एक पूरा ग्रुप है और हम कुछ सबसे रोमांचक मोटरसाइकिलों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनके भारत में लॉन्च होने की पुष्टि की जा चुकी है. इनमें से कुछ पहले ही भारत में लॉन्च हो चुकी हैं और उनकी डिलेवरी अगले साल शुरू होगी. 


    रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650

    Royal

    सबसे पहले रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 है. अपने 650 cc पोर्टफोलियो में तीसरे मॉडल, सुपर मीटिओर ने राइडर मेनिया 2022 में भारत में अपनी शुरुआत की और हम आपके लिए एक विस्तृत फर्स्ट लुक लेकर आए, रॉयल एनफील्ड मीटिओर 650 में शानदार रेट्रो क्रूजर डिज़ाइन है. यह 650 ट्विन के समान प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है, लेकिन अधिक आरामदायक और आराम से सवारी की स्थिति के लिए एक नए ट्यूबलर स्टील फ्रेम के साथ आती है. मोटरसाइकिल 648 सीसी पैरेलल-ट्विन ऑयल/एयर कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. इंजन 7,250 आरपीएम पर 47 बीएचपी और 5,650 आरपीएम पर 52.3 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसे जनवरी 2023 में लॉन्च किया जाएगा, जो साल की पहली ब्लॉकबस्टर लॉन्च में से एक है और इसकी कीमत लगभग रु.3.5 लाख (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है.

    अल्ट्रॉवायलेट F77

    Ultraviolette

    अल्ट्रॉवायलेट F77 को कुछ साल पहले प्रदर्शित किया गया था लेकिन आखिरकार इसे भारत में ₹3.8 लाख की शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया गया है.  दूसरी पीढ़ी की अल्ट्रॉवायलेट F77 में एक बदला हुआ फ्रेम, स्विंगआर्म और एक नई विकसित बैटरी है. अपने मौजूदा स्पेक्स के साथ यह अब भारत में बिक्री के लिए सबसे शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है. बिक्री पर दो वैरिएंट होंगे, F77 और F77 Recon, जिनकी कीमत क्रमश: रु. 3.8 लाख और रु 4.55 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. एक लिमिटेड एडिशन F77 भी होगा, जिसकी केवल 77 मोटरसाइकिलें बनाई जाएंगी. लिमिटेड एडिशन मॉडल की कीमत रु. 5.5 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. F77 के अलग-अलग वेरिएंट में अलग-अलग रेंज के साथ-साथ अलग-अलग स्पेसिफिकेशन हैं. 

    ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765

    2023

    ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने अपनी नई पीढ़ी की ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 765 रेंज के लिए बुकिंग शुरू कर दी है, जिसमें नई स्टाइलिंग और भारी अपडेटेड इंजन है. बुकिंग राशि  ₹50,000 रखा गई है और लॉन्च मार्च में होने की संभावना है, जिसकी डिलेवरी अप्रैल 2023 से शुरू होगी. नेकेड मिडिलवेट मोटरसाइकिल ने पिछले महीने अपनी वैश्विक शुरुआत की और महत्वपूर्ण अपडेट प्राप्त किए. ट्रायम्फ भारत में स्ट्रीट ट्रिपल 765 के आर और आरएस वेरिएंट लॉन्च करेगी. 765 सीसी इन-लाइन ट्रिपल इंजन बढ़ा हुआ टॉर्क और बेहतर प्रदर्शन प्रदान करता है. मोटर अब 128 बीएचपी ताकत 12,000 आरपीएम पर बनाती है जबकि पीक टॉर्क आउटपुट 80 एनएम है, जो 9,500 आरपीएम पर आता है. यह इसे अब तक का सबसे शक्तिशाली स्ट्रीट ट्रिपल है. फीचर्स की बात करें तो स्ट्रीट ट्रिपल में नए फीचर्स और इलेक्ट्रॉनिक्स भी हैं. नई ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल के बारे में अधिक जानकारी के लिए carandbike.com पर लॉग ऑन करें.

    डुकाटी डेज़र्टएक्स

    06

    डुकाटी डेजर्टएक्स एक ऐसे बाजार में एक बहुप्रतीक्षित मॉडल रहा है जहां ऑफ-रोड ओरिएंटेड एडवेंचर मोटरसाइकिल के वास्तविक खरीदार हैं. इसका डिजाइन 90 के दशक की पुरानी कैगिवा एलीफेंट मोटरसाइकिल से प्रेरित है, जो ट्विन राउंड एलईडी हेडलाइट्स, लंबी विंडस्क्रीन और एक लीन, लुक से भरपूर है. डेजर्ट एक्स 937 सीसी, टेस्टास्ट्रेटा 11-डिग्री एल-ट्विन इंजन के साथ आती है, जो 9,250 आरपीएम पर 108 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 92 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. IMU- असिस्टेड ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर जैसे राइडर असिस्ट इलेक्ट्रॉनिक्स का एक पूरा गुच्छा ऑफर करते हैं. डुकाटी ने डेजर्टएक्स पर 223 किलोग्राम वजन घटाने का दावा किया है.

    डुकाटी डियावेल V4

    Ducati

    फ्लैगशिप पानीगाले V4 और उसके बाद मल्टीस्ट्राडा V4 के बाद, डुकाटी ने अक्टूबर 2022 में डियावेल V4 को वैश्विक स्तर पर पेश किया. इसे अगले साल भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. मस्कुलर इटैलियन पावर-क्रूज़र ने अपनी पहचान बरकरार रखी है, लेकिन अब इसे और शक्तिशाली V4 ग्रांटुरिस्मो इंजन मिलता है जो 1,158 सीसी का है और 7,500 आरपीएम पर 126 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 10,750 आरपीएम पर 166 बीएचपी ताकत बनाता है. मोटर को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जिसमें डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर भी मिलता है. मोटरसाइकिल को एक गढ़े हुए टैंक, टैंक के दोनों ओर एयर-स्कूप्स, क्वाड-एग्जॉस्ट टिप्स और नए पैनल के साथ कुछ डिज़ाइन अपडेट मिलते हैं. ट्रेलिस फ्रेम को हटाकर, डियावेल V4 में अब एल्युमिनियम मोनोकोक चेसिस मिलता है, जो मोटरसाइकिल को 8 किलो तक हल्का बनाता है. V4 ग्रांटुरिस्मो इंजन ऑफर के साथ-साथ राइडर इलेक्ट्रॉनिक्स का एक समूह है. डुकाटी द्वारा डियावेल V4 को 2023 की पहली छमाही में लॉन्च किए जाने की संभावना है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on December 23, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें