लॉगिन

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर GR स्पोर्ट की कीमत का हुआ खुलासा

फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट को नियमित फॉर्च्यूनर की तुलना में मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपडेट मिलते हैं और इसकी कीमत लीजेंड से रु. 3.8 लाख ज्यादा है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 12, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा फॉर्च्यूनर का भारत में एक नया वेरिएंट पेश करने जा रही है, जिसे जीआर स्पोर्ट कहा जाएगा और इसकी कीमत ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं जो रु.48.43 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली)  होंगी..जीआर स्पोर्ट देश में बिक्री पर सबसे महंगी फॉर्च्यूनर है, जिसकी कीमत फॉर्च्यूनर लीजेंडर 4x4 से रु.3.8 लाख अधिक है. प्रीमियम मूल्य निर्धारण कई कॉस्मेटिक और यहां तक ​​कि कुछ यांत्रिक अपडेट लाता है. लीजेंडर के विपरीत जो 4x2 और 4x4 ऑटोमैटिक वेरिएंट में उपलब्ध है, जीआर-एस पूरी तरह से 4x4 ऑटोमैटिक वेरिएंट में ही पेश की गई है.

    जबकि लीजेंडर पर आधारित, जीआर स्पोर्ट को एक नया फ्रंट बम्पर मिलता है जिसमें एक नया डिज़ाइन किया गया एयर डैम और फॉग लैंप हाउसिंग और जीआर बैजिंग है. नीचे की तरफ, लीजेंड के ड्यूल-टोन अलॉय डार्क फिनिश वाली इकाइयों दी गई हैं, जबकि पीछे की तरफ इसमें एक ट्वीक्ड बम्पर और टेल-लैंप के बीच चलने वाला एक बॉडी-कलर्ड ट्रिम पीस है. GR-S में GR लोगो वाले रेड ब्रेक कैलिपर्स भी हैं.

    a6i7gto8
    फॉर्च्यूनर GR-S में सबसे बड़ा बदलाव इसका बदला हुआ सस्पेंशन है

    इंटीरियर की बात करें तो कार को स्पोर्टी लुक और भरपूर जीआर बैजिंग देने के लिए कॉस्मेटिक अपडेट से सजाया गया है. सीटों को काले लैदर और साबर अपहोल्स्ट्री के साथ लाल सिलाई और हेडरेस्ट में जीआर लोगो के साथ फिनिश किया गया है. इंस्ट्रूमेंट पैनल और सेंटर कंसोल को भी अलग फिनिश मिलता है जबकि स्टीयरिंग पर भी जीआर लोगो लगा है.

    एलिमेंट्स की बात करें तो इसमें मानक लीजेंडर से अलग डुअल जोन ऑटोमेटिक क्लायमेंट कंट्रोल, 8.0-इंच टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार तकनीक, एक जेबीएल ऑडियो सिस्टम, जेस्चर-कंट्रोल टेलगेट, इस्टेबिलिटी कंट्रोल, 7 एयरबैग और स्टेबिलिटी कंट्रोल सहित मानक फीचर्स में साथ थोड़ा बदलाव किया गया है.

    e0gkhb5oजीआर बैजिंग पूरे केबिन में कई जगहों पर स्थित है

    इंजन की बात करें तो इसका आउटपुट अपरिवर्तित है, टोयोटा ने सस्पेंशन में बड़ा बदलाव किया है. एसयूवी को जीआर द्वारा फिर से ट्यून किया गया है ताकि हम मानक मॉडल की सवारी की गुणवत्ता में अंतर की उम्मीद कर सकें. फॉर्च्यूनकर GR-S में परिचित 2.8-लीटर डीजल इंजन है जो 3000-3400rpm पर उल्लेखनीय 201 bhp और 1600-2800rpm के बीच 500 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है. यूनिट को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जबकि जीआर-एस पर फोर-व्हील ड्राइव स्टैंडर्ड है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 12, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें