लॉगिन

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस से 25 नवंबर को भारत में उठेगा पर्दा

नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का भारत में 25 नवंबर, 2022 को अनावरण किया जाएगा. हमें उम्मीद है कि कंपनी अगले साल टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को आधिकारिक तौर पर 2023 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 31, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हाल ही में दिखाई गई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस से 25 नवंबर, 2022 को भारत में पर्दा उठने की उम्मीद है. नई इनोवा हाइक्रॉस को एक ताज़ा बाहरी स्टाइल, एक पूरी तरह से नए कैबिन और एक बिल्कुल नए हाइब्रिड इंजन के साथ पेश की जाएगी. टोयोटा ने हाल ही में इनोवा क्रिस्टा के डीजल मॉडल को बंद कर दिया है और एक हाइब्रिड विकल्प को उसके बदले के रूप में देखा जा सकता है. भारत में अपने अनावरण से पहले इनोवा हाइक्रॉस के इंडोनेशिया में अपनी वैश्विक शुरुआत करने की उम्मीद है, हालांकि, टोयोटा संभवतः वैश्विक बाजारों के लिए थोड़े अलग मॉडल का उपयोग कर सकती है. हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी आधिकारिक तौर पर अगले साल टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को 2023 ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी.

    यह भी पढ़ें: भारत आने वाली टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की वैश्विक शुरुआत से पहले झलक दिखी

    आगामी टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस कंपनी के मॉड्यूलर टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और इसे मोनोकॉक चेसिस और फ्रंट-व्हील-ड्राइव लेआउट द्वारा रेखांकित किया जाएगा. मौजूदा इनोवा क्रिस्टा लैडर-फ्रेम कंस्ट्रक्शन पर बनी है और रियर-व्हील-ड्राइव ड्राइवट्रेन लेआउट के साथ आती है. एमपीवी नए इंजन विकल्पों के साथ भी आएगी - एक नियमित पेट्रोल पावरट्रेन (संभवतः एक माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम की विशेषता) और एक मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा. अर्बन क्रूजर हायराइडर में एक समान सेटअप मिलता है, हालांकि, इनोवा हाइक्रॉस को अधिक शक्तिशाली 2.0-लीटर यूनिट मिलने की उम्मीद है.

    Toyotaटोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को दो इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा, जिसमें एक नया मजबूत हाइब्रिड इंजन शामिल है

    वैश्विक टीज़र और मॉडल की तस्वीरों के आधार पर, जिसे अक्टूबर 2022 में भारत में देखा गया था, आगामी इनोवा हाइक्रॉस कई डिज़ाइन और स्टाइलिंग अपग्रेड के साथ आएगी. एक नया फ्रंट ग्रिल, और एकीकृत एलईडी डीआरएल के साथ नए आक्रामक दिखने वाले हेडलैंप एमपीवी में देखने को मिलेंगे. नई इनोवा हाइक्रॉस में बोनट पर मजबूत कैरेक्टर लाइन्स भी होंगी, जो कि रिप्रोफाइल्ड बंपर और रिडिजाइन्ड फॉग लैंप हाउसिंग है. एमपीवी को पूरी तरह से ताज़ा लुक देने के लिए डिज़ाइन में बदलाव में अधिक क्रांतिकारी होने की उम्मीद है.

    Toyotaआने वाली इनोवा हाइक्रॉस कई डिज़ाइन और स्टाइलिंग अपग्रेड के साथ आएगी

    अन्य विशेषताओं की बात करें टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस एक बड़े इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पूरी तरह से नए इंटीरियर को स्पोर्ट करेगा, जिसमें 360-डिग्री कैमरा, पीछे के यात्रियों के लिए कैप्टन सीटें, एक शानदार सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग, अन्य शामिल हैं. हम यह भी उम्मीद करते हैं कि टोयोटा बेहतर प्राणी आराम और सुरक्षा फीचर्स की पेशकश करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें