लॉगिन

टोयोटा अर्बन क्रूजर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की बिक्री भारत में बंद हुई

टोयोटा अर्बन क्रूजर छह ट्रिम्स में उपलब्ध थी, मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों एडिशन में, जिसकी कीमत ₹ 9.03 लाख से ₹11.73 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच थी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा इंडिया ने भारत में अपनी मारुति सुजुकी ब्रेज़ा-आधारित सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, टोयोटा अर्बन क्रूजर को हटा दिया है और बंद कर दिया है. टोयोटा अर्बन क्रूजर देश में मारुति सुजुकी-टोयोटा साझेदारी के तहत लॉन्च किया जाने वाला दूसरा रीबैज मॉडल था. हालांकि, ऐसा लगता है कि कंपनी देश में हाल ही में अपडेट की गई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा पर आधारित सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का एक नया एडिशन पेश नहीं करेगी, फिलहाल के लिए मॉडल को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा ग्लैंजा ई-सीएनजी भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 8.43 लाख से शुरू

    images

    टोयोटा अर्बन क्रूजर 6 ट्रिम्स में उपलब्ध थी, मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों एडिशन में, जिसकी कीमत ₹ 9.03 लाख से ₹11.73 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच थी. दूसरी ओर, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को हाल ही में एक स्टाइलिंग और मैकेनिकल बदलाव मिला है, जिसकी कीमत ₹7.99 लाख से ₹13.96 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच है. 

    Toyota

    एक बदलवा के साथ, टोयोटा अर्बन क्रूजर एक बार फिर प्रीमियम की कमान संभालेगा, इसे टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्राइस ब्रैकेट के करीब ले जाएगा, जिसकी कीमत ₹10.48 लाख से रु. 17.19 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच है.

    Brezza

    टोयोटा अर्बन क्रूजर ने हाल ही में मई में कीमतों में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी प्राप्त की थी, आंशिक रूप से इनपुट लागत में वृद्धि को ऑफसेट करने के लिए, हालांकि खरीदारों पर प्रभाव को देखते हुए समग्र मूल्य वृद्धि को कम कर दिया गया था. टोयोटा अर्बन क्रूजर को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बेची गई थी, जो 103 बीएचपी और 138 एनएम पीक टॉर्क विकसित करती थी, जो 5-स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमेटिक यूनिट के साथ पेश की गई थी. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें