लॉगिन

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 और आरटीआर 180 की अपने प्रतिद्वंदियों से कीमतों की तुलना

टीवीएस ने आरटीआर 160 और आरटीआर 180 को एक अपडेट किया है और इसके साथ ही एक नई कीमतें भी जारी की हैं. आइए देखें कि दोनों बाइक्स अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले कहां खड़ी होती हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 9, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टीवीएस मोटर कंपनी ने अपाचे श्रंखला से अपनी दो सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में बदलाव  किया है, जिनमें अपाचे आरटीआर 160 और अपाचे आरटीआर 180 हैं. अपाचे आरटीआर 160 की कीमत रु.1,17,790 से रु. 1,24,590 के बीच तय की गई है, जबकि अपाचे आरटीआर 180 की कीमत रु. 1,30,590 (एक्स-शोरूम) तय की गई है. दोनों मोटरसाइकिलों को कई बदलाव मिलते हैं, जिसमें एक नए एलईडी हेडलैम्प और एलईडी टेल लैंप के साथ एक ताज़ा डिज़ाइन, इंजन में बढ़ी हुई ताकत उत्पादन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और बहुत कुछ में मदद करने के लिए एक व्यापक 120 मिमी का रियर टायर शामिल है. हालांकि, दो मॉडल एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी सेग्मेंट में बिक्री के लिए जाते हैं, जिसमें नई बजाज पल्सर N160, यामाहा FZ-S FI, होंडा X-ब्लेड, हीरो एक्सट्रीम 160R और सुजुकी जिक्सर शामिल हैं. आइये एक नजर डालते हैं कि मूल्य निर्धारण के मामले में वे एक-दूसरे के खिलाफ कैसे खड़ी होती हैं.

    TVSअपाचे आरटीआर 160 और आरटीआर 180 में नया एलईडी हेडलैंप और एलईडी टेललैंप दिया गया है

    पल्सर N160 कीमत

    बजाज पल्सर शुरू से ही एक लोकप्रिय नाम रहा है और हाल ही में लॉन्च हुई पल्सर N160 इसकी लोकप्रियता बढ़ाने का वादा करती है. मोटरसाइकिल को समीक्षकों द्वारा काफी पसंद किया गया है और इसके कई मजबूत बिंदु हैं, हालांकि इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं दी गई है, इसमें गियर पोजिशन इंडिकेटर, डुअल-चैनल ABS, डिस्टेंस टू एम्पली रीड आउट, और बहुत कुछ जैसे अन्य आवश्यक फीचर्स मिलती हैं. मोटरसाइकिल बाद में सिंगल-चैनल ABS वर्जन में भी उपलब्ध होगी और इसकी कीमत डुअल-चैनल ABS वैरिएंट से कम होगी. पल्सर N160 के डुअल-चैनल ABS वैरिएंट की कीमत रु. 1,27,853 (एक्स-शोरूम) है. 

    Bajajबजाज पल्सर N160 वर्तमान में केवल एक डुअल चैनल ABS एडिशन में पेश किया गया है, जबकि एक सिंगल-चैनल ABS एडिशन जल्द ही लॉन्च किया जाएगा

    यामाहा FZ-S FI कीमत

    यामाहा FZ-S युवाओं के बीच एक लोकप्रिय मोटरसाइकिल रही है और अपने नए एडिशन 3.0 अवतार में यह अब पहले से कहीं बेहतर है. इसमें सिंगल-चैनल ABS के साथ डुअल-डिस्क ब्रेक मिलते हैं और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दिये गे हैं. यामाहा FZ-S FI की कीमत रु. 1,21,400 से रु. 1,24,400 (एक्स-शोरूम) के बीच है.

    yamaha
    यामाहा FZ-S FI में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है

    हीरो एक्सट्रीम 160R कीमत

    हीरो एक्सट्रीम 160R में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डुअल-चैनल ABS नहीं है मोटरसाइकिल निश्चित रूप से लुक में बेहतर है. मोटरसाइकिल का एक बहुत ही अनूठा डिज़ाइन है जो हर किसी को पसंद नहीं आ सकता है, लेकिन निश्चित रूप से प्रभावशाली है. इसमें पेटल डिस्क ब्रेक, गियर पोजीशन इंडिकेटर, यूएसबी चार्जिंग और भी बहुत कुछ मिलता है. हीरो एक्सट्रीम 160R को 3 वेरिएंट्स में पेश किया गया है और इसकी कीमत रु. 1,17,748 से रु. 1,22,938 (एक्स-शोरूम)  के बीच है. 

    Heroहीरो एक्सट्रीम 160R सेग्मेंट की सबसे अलग डिजाइन वाली मोटरसाइकिल है

    होंडा एक्स-ब्लेड कीमत

    Hondaहोंडा एक्स-ब्लेड को शार्प और अग्रेसिव लुक मिलता है

    होंडा एक्स-ब्लेड आक्रामक दिखने के साथ अपने नाम को सही ठहराती है. डिजाइन में लगभग सब कुछ एक तीव्र कोण पर है और पूरी मोटरसाइकिल को भारी रूप से तराशा गया है. मोटरसाइकिल में डुअल-चैनल ABS और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं है और यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें सस्ते वेरिएंट में पीछे की तरफ डिस्क के साथ केवल ड्रम ब्रेक मिलता है और महंगे वाले  वैरिएंट में सिंगल-चैनल ABS के साथ डुअल पेटल-डिस्क ब्रेक मिलते हैं. होंडा एक्स-ब्लेड की कीमत रु. 1,15,614 से रु. 1,20,004 एक्स-शोरूम के बीच है. 

    Suzukiसुजुकी जिक्सर सेग्मेंट की सबसे प्रीमियम मोटरसाइकिल है.

    सुजुकी जिक्सर कीमत 

    सुजुकी जिक्सर अभी कुछ साल पुरानी है, लेकिन मॉडल काफी अच्छी तरह से अपने आप को संभाले हुए है. 155 सीसी जिक्सर में अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में फीचर्स की कमी है, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डुअल-चैनल ABS, आदि इसमें देखने को नहीं मिलता है और यह इन दिनों एक काफी जरूरी फीचर है. सुजुकी जिक्सर की कीमत रु. 1,34,800 (एक्स-शोरूम) है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें