लॉगिन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने देखी नई होंडा सिटी हाइब्रिड

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने होंडा कार इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और नए सिटी ई: एचईवी हाइब्रिड को भी देखा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार इंडिया ने खुलासा किया कि कंपनी के अधिकारियों ने हाल ही में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. कंपनी ने ट्विटर पर घोषणा की कि केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों से मिलने के अलावा कंपनी के नई लॉन्च, नए सिटी ई: एचईवी हाइब्रिड को भी देखा किया. कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, "होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड में यह हमारे लिए गर्व का क्षण था, जब भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकाला. हमारे अधिकारी और नई होंडा सिटी ई:एचईवी देखें.

    undefined

    होंडा सिटी ई:एचईवी को इस महीने की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया था और यह कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में एक मजबूत हाइब्रिड सेट-अप की पेशकश करने वाला पहला वाहन है.  रु.19.50 लाख की कीमत वाली सिटी ई:एचईवी पूरी तरह से लोडेड जेडएक्स वेरिएंट तक ही सीमित है और ADAS तकनीक प्राप्त करने वाली सेगमेंट की पहली कार भी है.

    कुछ प्रतिस्पर्धियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के विपरीत, सिटी ई: एचईवी एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसे दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ जोड़ा जाता है ताकि कार एक संयुक्त 124 बीएचपी और 253 एनएम का टार्क पैदा कर सके. सेडान सीमित रेंज के लिए इलेक्ट्रिक मोड पर चलने में भी सक्षम है, जिसमें इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर वैकल्पिक रूप से या ड्राइविंग शैली या ड्राइव मोड के आधार पर संयोजन करते हैं. होंडा का दावा है कि सिटी हाइब्रिड 26.5 किमी/लीटर फ्यूल इकॉनमी का आंकड़ा पेश कर सकती है. आप इसके बारे में यहां हमारी समीक्षा में अधिक पढ़ सकते हैं.

    यह भी पढ़ें:  होंडा सिटी ई:एचईवी का रिव्यू, सबसे किफायती कॉम्पैक्ट सेडान

    qegofur8फोटो आभार: पवन दागिया

    होंडा सिटी  सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड कार है जिसमें इंजन न केवल पहियों को पावर देता है बल्कि ऑनबोर्ड बैटरी पैक को चार्ज करता है और इलेक्ट्रिक मोटर्स को बिजली की आपूर्ति करता है. तकनीकी की बात करें तो हाइब्रिड ने भारत में होंडा सेंसिंग ADAS तकनीक की शुरुआत की है. ADAS फीचर्स में लेन चेंज असिस्ट, पेडेस्ट्रियन अलर्ट, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग, कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग और ऑटो हाई बीम असिस्ट शामिल हैं.सिटी हाइब्रिड का निर्माण होंडा की बाकी कारों के साथ राजस्थान के टपुकारा में कंपनी के प्लांट में किया जाता है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें