लॉगिन

फरवरी 2023 में बाज़ार में लॉन्च होंगी यह 3 नई अहम कारें

फरवरी के महीने में कुछ नई कारें लॉन्च होंगी, और इनमें एक छोटी इलेक्ट्रिक कार से लेकर प्रिमियम एसयूवी सब कुछ शामिल है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 12, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारतीय ऑटो उद्योग के लिए साल 2023 की अच्छी शुरुआत हुई है. हमने पहले ही जनवरी के महीने में कुछ नई कारों को लॉन्च होते देखा है, और फरवरी में भी बाज़ार में कुछ नई कारों का स्वागत होगा. हालांकि ऐसे कई मॉडल हो सकते हैं जो इस महीने भारत में बिक्री पर जा सकते हैं, ये 3 ऐसी कारें हैं जिनके बारे में हम जानते हैं कि इनको अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: 2023 होंडा सिटी में नहीं मिलेगा डीज़ल इंजन का विकल्प, सिर्फ पेट्रोल के साथ होगी पेश

    ऑडी Q3 स्पोर्टबैक

    1tmkcm14

    ऑडी इंडिया इस महीने अपनी सबसे सस्ती एसयूवी, Q3 का स्पोर्टबैक मॉडल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कूपे-एसयूवी कुछ समय से कई देशों में बिक्री पर रही है, और कंपनी ने इसके लिए हाल ही में रु 2 लाख की टोकन राशि के साथ प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है. कार में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जो लगभग 188 बीएचपी और 320 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसे 7-स्पीड एस-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. हमें लगता है कि कूपे एसयूवी को रु 50 लाख से रु. 55 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) के बीच लॉन्च किया जाएगा.

    सिट्राएन ई-C3

    o4igebao

    इसी महीने सिट्राएन भी भारतीय बाजार के लिए अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन eC3 लॉन्च करेगी. नई छोटी इलेक्ट्रिक कार कंपनी की प्रीमियम हैचबैक, C3 पर आधारित है और एक 29.2 kWh बैटरी पैक के साथ आती है जो 320 किमी की रेंज पेश करता है. बैटरी लगभग 56 बीएचपी और 143 एनएम टार्क बनाती है. हमें उम्मीद है कि हैच कीमेतें रु 9 लाख, एक्स-शोरूम से शुरू होंगी और उस कीमत पर यह Tiago EV का एक अच्छा विकल्प बन जाएगी.

    2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

    hrm1s0t8

    पिछले साल, टोयोटा ने नई इनोवा हाइक्रॉस के लॉन्च पर ध्यान देने के लिए इनोवा क्रिस्टा का उत्पादन कुछ समय के लिए बंद कर दिया था. हालांकि, अब कंपनी ने पुष्टि की है कि वह केवल डीजल इंजन के साथ इनोवा क्रिस्टा की बिक्री जारी रखेगी. टोयोटा ने हाल ही में इनोवा क्रिस्टा डीजल के लिए रु 50,000 की टोकन के साथ बुकिंग खोली है जबकि कीमतों की घोषणा इस महीने के अंत में होने की उम्मीद है. कार में 2.4-लीटर डीजल इंजन लगा है जो 148 bhp और 343 Nm पीक टॉर्क बनाता है. इसे केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही पेश किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें