लॉगिन

दुनिया के सामने पेश करने से पहले सिट्रॉएन ने जारी की नई सबकॉम्पैक्ट SUV की झलक

फ्रांस की वाहन निर्माता ने इस SUV की झलक जारी कर दी है जिसे दुनिया के सामने 16 सितंबर 2021 को पेश किया जाएगा. जानें कितनी दमदार होगी नई SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में बनी सिट्रॉएन की आगामी SUV को काफी समय से परीक्षण के समय देखा जा रहा है जिसका कोडनेम सीसी21 हैं. अब फ्रांस की वाहन निर्माता ने इस SUV की झलक जारी कर दी है जिसे दुनिया के सामने 16 सितंबर 2021 को पेश किया जाएगा. कंपनी द्वारा जारी झलक में SUV के अगले हिस्से का डिज़ाइन देखने को मिला है. पिछली बार दिखी कार के साथ जुड़े हुए अपराटस को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इस मॉडल की भारत में एमिशन टैस्टिंग की जा रही है. कार को चौकोर व्हील आर्च्स, पतले ओआरवीएम, अंडरबॉडी क्लैडिंग, बंपर क्लैडिंग और अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं.

    undefined

    नई कार को सी3 एयरक्रॉस से कुछ पुर्ज़े दिए जाएंगे जिसे भारत में जल्द लॉन्च किया जाने वाला है. फोटो में CC21 SUV का सिर्फ लुक देखने को मिला है और इसका पिछला हिस्सा भी नज़र में आया है. जहां स्टिकर्स और नकली क्लैडिंग के चलते कार के बाहरी हिस्से की ज़्यादा जानकारी नहीं मिली है, वहीं हमारा अनुमान है कि यहां तराशी हुई डिज़ाइन और बंपर क्लैडिंग के अलावा एलईडी टेललैंप्स देखने को मिलेंगे. इसके बाद कार के उत्पादन वाले मॉडल के साथ अलॉय व्हील्स भी मिलने वाले हैं, कम से कम टॉप मॉडल में तो निश्चित तौर पर.

    90ms3ld4कार को C3 एयरक्रॉस से कुछ पुर्ज़े दिए जाएंगे

    ताज़ा झलक में कार की क्रोम ग्रिल और स्प्लिट हैडलैंप सेटअप देखने को मिला है. पिछली स्पाय इमेज के आधार पर देखें तो तराशे हुए बोनट के अलावा कार को बड़े आकार के हैडलैंप्स और डीआरएल, डबल शैवरॉन लोगो और बड़े आकार के एयरडैम कार को मिलेंगे. नई सबकॉम्पैक्ट SUV सिट्रॉएन इंडिया के सी-क्यूब्ड प्रोग्राम का हिस्सा है जिसके अंतर्गत 2023 तक कंपनी भारत में 4 नई कारें लॉन्च करने वाली है. संभवतः सीसी21 का प्लैटफॉर्म सी3 से लिया जाएगा ऐसे में पेट्रोल मॉडल को 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड और डीज़ल मॉडल को 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड ऑयल बर्नर इंजन मिलेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय सिट्रॉन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें