लॉगिन

जल्द आने वाली नई स्कोडा रैपिड को सिर्फ पेट्रोल इंजन मिलेगा

स्कोडा ने यह भी कहा है कि देश में डीजल के लिए उसके दरवाज़े अभी भी खुले हैं और कंपनी की कुछ बड़ी गाड़ियों को ड़ीज़ल इंजन मिल सकता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    चेक रिपब्लिक की कार निर्माता स्कोडा ऑटो ने BS6 युग में भारत में अपनी डीजल रणनीति का खुलासा किया है. कारएंडबाइक के साथ एक्सक्लूसिव बात करते हुए स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर ज़ैक होलिस ने बताया कि डीजल के लिए भारत में कंपनी अभी दरवाज़े बंद नहीं किए हैं और वह विभिन्न डीजल इंजन पर टेस्ट कर रहे हैं यह जानने के लिए  क्या उनको देष में लॉन्च करना संभव हैं. हालांकि उन्होंने यह ज़रूर कहा कि आगर एसा होता है तो ब्रांड की बड़ी कारों को डीजल इंजन मिलने की अधिक संभावनाएं हैं.

    इसके विपरीत जलेद आने वाली नई रैपिड को सिर्फ एक पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. कोरोनावायरस संकट के बाद चीजें सामान्य होने के बाद गाड़ी को सड़कों पर उतरने वाली यह स्कोड़ा की पहली कारों में से एक होगी. शुरुआत में सेडान को सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलेगा जबकि साल अंच में ऑटोमैटिक वैरिएंट लॉन्च किया जाएगा. होलिस ने कहा, “रैपिड में 1.0 लीटर टीएसआई इंजन कार में लगे पिछले पेट्रोल इंजन की तुलना में 25% अधिक किफायती है और डीजल इंजन की तुलना में इसको मेंटेन करना भी सस्ता है.”

    7dcp6jgg

    स्कोडा के अनुसार नई रैपिड का पेट्रोल इंजन किफायती और दमदार दोनो है. 

    रैपिड पर एक हल्का 1.0 लीटर का टीएसआई इंजन 175 एनएम का पीक टॉर्क देने के साथ-साथ 110 पीएस की अधिकतम ताकत देता है. कंपनी की वेबसाइट पर पहले ही कार की बुकिंग खुल चुकी है लेकिन Hollis का कहना है कि कोरोना संकट के कारण ग्राहकों की मांग का वास्तविक संकेत फिल्हाल मिलना आसान नहीं है. भारत में स्कोडा के प्रमुख ने यह भी कहा कि कंपनी के भारत 2.0 प्लान के हिस्से के रूप में एक नई सेडान लॉन्च तैयार होने के बाद रैपिड बाजार से हटा दिया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें