लॉगिन

आने वाली रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450, सुपर मीटिओर 650 नए वीडियो में टैस्टिंग के दौरान दिखीं

रॉयल एनफील्ड की कई आने वाली मोटरसाइकिलें भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए नज़र आ रही हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 26, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने भारतीय बाजार के लिए सभी सेगमेंट में कुछ लॉन्च की तैयारी की है. इनमें से सबसे अधिक प्रत्याशित 650cc समान ट्विन मॉडल के साथ-साथ अधिक शक्तिशाली हिमालयन की नई सीरीज़ भा शामिल है. अब व्हाट्सएप पर एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें सुपर मीटिओर 650 और नई हिमालयन 450 का साथ-साथ परीक्षण दिखाया जा रहा है.

    Royal

    रॉयल एनफील्ड की नई 650 सीसी क्रूजर, सुपर मीटिओर लोअर सीट सेटअप के साथ मीटिओर 350 की याद दिलाती है. इसमें आगे की तरफ फॉरवर्ड फुट पेग्स और पीछे की तरफ फेंडर दिया गया है. रेट्रो-प्रेरित डिज़ाइन रॉयल एनफील्ड एक सिग्नेचर गोल हेडलाइट और टियर ड्रॉप ईंधन टैंक के साथ आती है.

    Royal

    मोटरसाइकिल में एक एसिमेट्रिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी था, जिसमें एक तरफ एक बड़े पॉड ऑफ़सेट के साथ एक छोटी इकाई थी - संभवतः यह एक ट्रिपर नेविगेशन पॉड हो सकता है. हाल ही में देखी गई शॉटगन 650 की तुलना में इसमें एक अलग क्रोम में एग्जॉस्ट दिया गया था.

    यह भी पढ़ें: पहली बार टैस्टिंग के दौरान दिखी जल्द आने वाली रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 450

    हिमालयन 450 की बात करें तो, परीक्षण मॉडल का मूल डिज़ाइन वर्तमान हिमालयन 411 के करीब दिखता है, जिसमें एक सीधी सवारी की स्थिति, लंबा ट्रैवल सस्पेंशन और एक बड़ी विंडस्क्रीन है. हालांकि समान डिजाइन के अलावा नई हिमालयन को बिल्कुल नए चेसिस के साथ-साथ एक बिल्कुल नया इंजन मिलने की उम्मीद है.

    Royal

    हालांकि इसकी जानकारी की अभी पुष्टि नहीं हुई है, नई हिमालयन 450 एक उच्च क्षमता वाले लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ आने की उम्मीद है, जिसका आउटपुट 411 से काफी अधिक होने की उम्मीद है. यूनिट में डुअल ओवरहेड कैम सेट-अप की सुविधा होने की संभावना है और इसे स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है. सुपर मीटिओर 650 इस बीच परिचित 650 सीसी इंजन के साथ आने के लिए तैयार है जो पहले से ही कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर 650 में देखा जा चुका है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें