लॉगिन

एक्सक्लूसिव: हीरो XPulse 400 में मिलेगा 421 सीसी का बड़ा इंजन

कारएंडबाइक को पता चला है कि बड़ी हीरो एक्सपल्स को 421 सीसी इंजन मिलेगा, न कि 300 सीसी जैसा कि अब तक अनुमान लगाया गया है, हालांकि उत्पादन मॉडल अभी भी लॉन्च से कुछ समय दूर है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 24, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प की आगामी एक्सपल्स 400 बिल्कुल नए 421 सीसी इंजन के इर्द-गिर्द बनाई जाएगी, कारएंडबाइक को इस बारे में कई सूत्रों से पता चला है. परीक्षण के दौर से गुजर रही बाइक के मॉडल को लद्दाख में देखा गया है और जबकि इस बात को कहा गया था कि नई एक्सपल्स एक 300 सीसी मोटरसाइकिल होगी. कारएंडबाइक को पता चला है कि आने वाली मोटरसाइकिल 421 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होगी. हीरो एक्सपल्स 400, जैसा कि कहा जा सकता है, एक नए चेसिस के आसपास भी बनाई जाएगी और केटीएम 390 एडवेंचर को चुनौती देने के लिए पेश होगी. हम उम्मीद करते हैं कि 421 सीसी इंजन लगभग 40 बीएचपी और 35 एनएम पीक टॉर्क के साथ आएगा.

    Heroहीरो एक्सपल्स 400 में 421 सीसी का इंजन मिलेगा

    जबकि हीरो आने वाली एडवेंचर बाइक की टैस्टिंग कर रही है, जो एक बार लॉन्च होने के बाद कंपनी की प्रमुख मोटरसाइकिल होगी, सूत्रों ने कारएंडबाइक को बताया कि यह अभी भी लॉन्च से कुछ समय दूर है. एक सूत्र के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प की उत्पाद विकास टीम परीक्षण मॉडल के साथ कई मुद्दों की जाँच कर रही है, जिन्हें अंतिम परीक्षणों के लिए जाने से पहले सुलझा लिया जाएगा, जबकि हमें उम्मीद थी कि नई एडवेंचर बाइक 2023 में किसी समय लॉन्च की जाएगी, एक अन्य स्रोत ने कारएंडबाइक से पुष्टि की है कि एक्सपल्स 400 को केवल 2023 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा, न कि अगले साल की शुरुआत में जैसा कि हमने उम्मीद की थी.

    यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले नई हीरो XPulse 200T की जासूसी तस्वीर आई सामने

    एक्सपल्स 200 और XPulse 200 4V की सफलता और एंट्री-लेवल एडवेंचर बाइक के लिए मजबूत बाजार प्रतिक्रिया के बाद, हीरो मोटोकॉर्प पिछले कुछ समय से चुपचाप बड़ी और अधिक शक्तिशाली XPulse 400 पर काम कर रहा है. कारएंडबाइक को पता चला है कि बाइक का उत्पादन शुरू होने में अभी कुछ समय लगेगा, इसलिए संभवत: उत्पादन मॉडल को देखने में थोड़ा और वक्त लगेगा. एक्सपल्स 400 के उत्पादन के लिए तैयार होने से पहले, हीरो सबसे पहले अपनी नई 300 सीसी एंट्री-लेवल स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करेगी, जो केटीएम आरसी 200 और टीवीएस अपाचे आरआर 310 को टक्कर देगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 24, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें