लॉगिन

2023 रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स को नए रंगों और फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया

नए मॉडलों में 2023 इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के ब्लैक-आउट वैरिएंट शामिल हैं. मोटरसाइकिल में अलॉय व्हील, एलईडी हेडलाइट और नया स्विचगियर भी मिलता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 16, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने वर्ष 2023 के लिए अपने 650 ट्विन - इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के मॉडल में बदलाव किया है. कुछ नए फीचर्स के अलावा मोटरसाइकिलों को इंटरसेप्टर 650 के लिए चार नए रंग और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के लिए दो नए रंग भी मिलते हैं. फीचर्स की बात करें तो कंपनी अधिक आरामदायक सीट, नया स्विचगियर, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एक नया एलईडी हैडलैंप पेश कर रही है. मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग 16 मार्च 2023 से शुरू हो गई है, जबकि इंटरसेप्टर 650 की कीमतें ₹3.03 लाख से शुरू होती हैं और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की कीमत ₹.3.19 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई है.

     

    इंटरसेप्टर 650 के ब्लैक-आउट वैरिएंट में ब्लैक रे और बार्सिलोना ब्लू शामिल हैं 

     

    रॉयल एनफील्ड के सीईओ, बी गोविंदराजन, 650 ट्विन्स के लिए नए रंगों के बारे में बात करते हुए कहा, "इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को दुनिया भर में सवारी के शौकीनों से अपार प्यार मिला है. हमें विश्वास है कि नए रंग, नए अलॉय के साथ ऑल-ब्लैक वैरिएंट निश्चित रूप से ग्राहकों को इन मोटरसाइकिलों की सवारी करने के लिए आकर्षित करेगा, जबकि नए आधुनिक फीचर्स एक मजेदार और सुखद सवारी के अनुभव को जोड़ेंगे.

     

    ब्लैक-आउट विकल्पों में कॉन्टिनेंटल जीटी के लिए स्लिपस्ट्रीम ब्लू और एपेक्स ग्रे शामिल हैं

     

    नए मॉडलों में ब्लैक-आउट वैरिएंट भी शामिल हैं, इंटरसेप्टर 650 के लिए ब्लैक रे और बार्सिलोना ब्लू और कॉन्टिनेंटल जीटी के लिए स्लिपस्ट्रीम ब्लू और एपेक्स ग्रे. ये चार मॉडल अतिरिक्त रूप से एक ब्लैक-आउट इंजन और एग्जॉस्ट पाइप के साथ आते हैं, साथ ही कास्ट अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर मानक के रूप में दिये गए हैं. इंटरसेप्टर में ब्लैक पर्ल नाम का एक नया कस्टम डुअल विकल्प और कैली ग्रीन नाम का एक सॉलिड कलरवे भी मिलता है, जो पुराने वेंचुरा ब्लू शेड की जगह दिया गया है. हालांकि, इनमें ट्यूब वाले टायर और क्रोम इंजन के साथ वायर-स्पोक व्हील और मौजूदा मॉडल की तरह एग्जॉस्ट मिलना जारी है.

     

    रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 दोनों में समान 647.95 सीसी का इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर इंजन दिया गया है

     

    ताकत की बात करें तो रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 दोनों में समान 647.95 सीसी का इन-लाइन ट्विन-सिलेंडर इंजन दिया गया हैं. मोटर अब OBD-2 अनुरूप है, जिसका अर्थ है कि यह डायग्नोस्टिक्स सिस्टम के साथ वास्तविक दुनिया के उत्सर्जन डेटा की पेशकश करेगा. इंजन को लगभग 47 बीएचपी @ 7250 आरपीएम बनाने के लिए ट्यून किया गया है और यह 52.3 एनएम का पीक टॉर्क @ 5150 आरपीएम विकसित करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में मोटरसाइकिलें 6 स्पीड गियरबॉक्स  के साथ आती है.

    Calendar-icon

    Last Updated on March 16, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें