लॉगिन

टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी मारुति सुज़ुकी की नई जनरेशन वैगन आर, जानें कैसी होगी कार

टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी कार फिलहाल बिक रही वैगन आर जैसी ही है, लेकिन बड़ी विंडस्क्रीन के साथ कई बदलाव किए गए हैं. टैप कर जानें कब लॉन्च होगी हैचबैक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 17, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी वैगन आर कंपनी की भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और मारुति की उन कारों में से भी एक है जिसे इस समय अपग्रेड किए जाने की बहुत आवश्यक्ता है. इसका सीधा मतलब है कि कंपनी भी यही सोच रही होगी इसीलिए इस टॉलबॉय हैचबैक का टेस्टिंग मॉडल हाल ही में हिमाचल प्रदेश के शिमला में देखा गया है. कंपनी इस कार को रिप्रेश लुक देने के लिए कई सारे कॉस्मैटिक अपडेट करेगी, इसके साथ ही कार की अंडरपिनिंग ज़्यादा बेहतर होगी और कार के इंजन को बीएस 6 एमिशन वाला बनाया जाएगा जिससे आने वाले समय में कार नॉर्म्स पर खरी उतरेगी. टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी कार दिखने में फिलहाल बिक रही वैगनआर जैसी ही है, लेकिन बड़ी विंडस्क्रीन के साथ कई बदलाव भी किए गए हैं.
     
    maruti suzuki wagon r felicity
    टॉलबॉय हैचबैक का टेस्टिंग मॉडल हाल ही में हिमाचल प्रदेश के शिमला में देखा गया है
     
    मारुति सुज़ुकी की काफी चहीती मानी जाने वाली वैगन आर और इतनी आसानी ने ये कार हार नहीं मानने वाली. भविष्य में आने वाली चुनौतियों के मद्देनज़र कार को अपडेटेड प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा जो भारत में शुरू होने वाले न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम के लिए उपयुक्त होगी. मारुति सुज़ुकी वैगन आर में 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 67 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है और मारुति वैगन आर की नई जनरेशन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : फिलिपींस में लॉन्च होगी भारत में बनी हुई मारुति सुज़ुकी डिज़ायर, जानें कितनी बदलेगी कार
     
    मारुति सुज़ुकी वैगन आर की नई जनरेशन के साथ कंपनी पुराने मॉडल वाला ही इंजन देने वाली है और कंपनी कार के केबिन में कई सारे फीचर्स और दिए जाने वाले हैं. नए फीचर्स की बात करें तो कंपनी कार में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है, इसके साथ ही रियर पार्किंग कैमरा और आरामदायक सीट के साथ कंपनी कार को कड़ा मुकाबला करने लायक बनाने वाली है. फिलहाल इस कार के लॉन्च को लेकर कोई भी टिप्पणी करना गलत होगा, लेकिन हमारा मानना है कि मारुति सुज़ुकी नई वैगन आर को अगले साल किसी भी समय लॉन्च करेगी.
     
    स्पाय इमेज सोर्स : स्पीडहॉन्ड्स
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें