लॉगिन

फोक्सवैगन टाइगुन ने पहले साल में 45,000 बुकिंग हासिल की, 28,000 कारों की डिलीवरी हुई

फोक्सवैगन टाइगुन ने भारत में 1 साल पूरा कर लिया है और कंपनी ने 1 साल में कॉम्पैक्ट एसयूवी की 28,000 युनिट की डिलीवरी की है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन टाइगुन को सितंबर 2021 में पहली बार लॉन्च किया गया, और पिछले महीने कार ने भारत में 1 साल पूरा किया. इसी के उपलक्ष्य में, कंपनी ने टाइगुन का पहली एनिवर्सी एडिशन भी लॉन्च किया है. अब जर्मन कार कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि उसने लॉन्च के बाद से पहले वर्ष में कॉम्पैक्ट एसयूवी की 28,000 इकाइयां बेची हैं. साथ ही यह जानकारी भी दी कि इस अवधि में उसे कार के लिए 45,000 बुकिंग मिल चुकी हैं.

    Volkswagen

    फोक्सवैगन टाइगुन 2022 में कारएंडबाइक की कार ऑफ द ईयर बनी थी.

    फोक्सवैगन टाइगुन 2022 में कारएंडबाइक की कार ऑफ द ईयर और कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑफ द ईयर अवार्ड की विजेता, टाइगुन को भारत के लिए खास बने MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इसी प्लेटफॉर्म पर स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन वर्टुस और स्कोडा स्लाविया भी बनी हैं. कुशक के साथ, फोक्सवैगन टाइगुन ने ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में भी 5-स्टार रेटिंग हासिल की है, न केवल बड़ों की सुरक्षा के लिए बल्कि बच्चो की सुरक्षा के लिए भी. यह उपलब्धि हासिल करने वाली यह दोनो देश की पहली कारें बन गई हैं.

    यह भी पढ़ें: स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन को क्रैश टैस्ट में मिली 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग

    टाइगुन को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है - 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल. पहला 113 बीएचपी और 178 एनएम बनाता है, जबकि दूसरा 148 बीएचपी और 250 एनएम बनाता है. 1.5-लीटर मॉडल पेट्रोल बचाने के लिए सिलेंडर डी-एक्टिवेशन तकनीक से लैस है. 1.0-लीटर यूनिट को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जबकि 1.5 को 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प मिलते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें