लॉगिन

फोक्सवागन टाइगुन को लॉन्च से पहले देश के चुनिंदा शहरों में दिखाया जाएगा

फोक्सवागन टाइगुन अगले महीने लॉन्च होने से पहले बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, चंडीगढ़, कोलकाता और अहमदाबाद में ग्राहकों को दिखाई जाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवागन टाइगुन जल्द ही भारत के सबसे तेज़ी से बढ़ते कार सेगमेंट में से एक यानि कॉम्पैक्ट एसयूवी में शामिल हो जाएगी. जर्मन कार निर्माता ने इस महीने की शुरुआत में इसका उत्पादन शुरू किया था और अब कंपनी 18 अगस्त को टाइगुन के लिए बुकिंग लेना शुरू करने वाली है. अब फोक्सवागन ने यह घोषणा भी की है कि कार लॉन्च से पहले चुनिंदा शहरों में दिखाई जाएगी. कंपनी के मुताबिक अगले महीने लॉन्च होने से पहले बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, चंडीगढ़, कोलकाता और अहमदाबाद में कार ग्राहकों को दिखाई जाएगी.

    c2v6v1c4

    टाइगुन को दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिले हैं - 1.0-लीटर और 1.5-लीटर.

    लुक्स के मामले में, फोक्सवागन टाइगुन के सबसे महंगे जीटी वेरिएंट पर एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, स्पोर्टी ब्लैक एलिमेंट्स के साथ एलईडी टेललाइट, क्रोम इंसर्ट्स और नकली स्किड प्लेट्स दी गई हैं. टाइगुन का कैबिन एक ड्यूल-टोन रंग में आया है, जिसमें एक 10-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है.

    कंपनी कार में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक सनरूफ और रियर एसी वेंट की पेशकश भी कर रही है. सुरक्षा की बात करें तो, एसयूवी सभी यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, आईएसओफिक्स माउंट, रियर पार्किंग कैमरा, एबीएस और 6 एयरबैग के साथ आई है.

    यह भी पढ़ें: फोक्सवैगन टाइगुन की प्री-बुकिंग 18 अगस्त से होगी शुरु, सितंबर में लॉन्च

    टाइगुन को दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिले हैं - 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर TSI और एक 1.5-लीटर, चार-लीटर TSI इंजन. पहला 113 बीएचपी और 175 एनएम टॉर्क बनाने के लिए तैयार किया गया है और यह 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आया है. दूसरा 148 bhp और 250 Nm का टार्क देता है, और इसे 6-स्पीड मैनुअल और एक 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें