लॉगिन

फोक्सवैगन ने वर्टस सेडान की वैश्विक शुरुआत से पहले दिखाई झलक

फोक्सवैगन वर्टस सेडान को कंपनी 8 मार्च को वैक्ष्विक स्तर पर पेश करने जा रही है, कंपनी ने हाल ही में इसके पहले टीज़र को जारी कर दिया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवैगन ने आधिकारिक तौर पर 8 मार्च, 2022 को अपनी नई वैश्विक सेडान को पेश करने की घोषणा की है. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर नई मध्यम आकार की सेडान का टीज़र जारी करते हुए पुष्टि की है कि नए मॉडल को फोक्सवैगन वर्टस कहा जाएगा. नई मध्यम आकार की फोक्सवैगन वर्टस सेडान कंपनी के स्थानीय रूप से विकसित एमक्यूबी ए0 इन प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. यह प्लेटफॉर्म नई स्कोडा स्लाविया, स्कोडा कुशाक और वीडब्ल्यू टाइगुन को भी रेखांकित करता है. सेडान को मई 2022 तक भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

    undefined

    नया मॉडल वेंटो सेडान की जगह पेश किया जाएगा, जिसे हाल ही में बाजार से बंद कर दिया गया है. टाइगुन के समान, नई फोक्सवैगन वर्टस सेडान के दो ट्रिम स्तरों - स्टैंडर्ड और जीटी लाइन में आने की उम्मीद है. जीटी लाइन संस्करण स्पोर्टियर डिजाइन तत्वों और अधिक शक्तिशाली टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगा.

    यह भी पढ़ें : फोक्सवैगन की नई कॉम्पैक्ट सेडान 8 मार्च को भारत में करेगी वैश्विक शुरुआत

    नई वर्टस मिड-साइज़ सेडान को दो पेट्रोल इंजनों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो और एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो इंजन शामिल हैं, पहला इंजन 115बीएचपी की शक्ति और 175एनएम का पीक टार्क पैदा करने में सक्षम है, वहीं दूसरा इंजन 148बीएचपी की शक्ति और 250एनएम का टॉर्क पैदा करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में  1.0L पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर मिलता है, जबकि 1.5L इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक शामिल होंगे.

    5tts18rk
    नई फोक्सवैगन सेडान वर्टस भारत में वेंटो सेडान की जगह लेगी

    सिर्फ प्लेटफॉर्म और इंजन स्पेक्स ही नहीं, नई वर्टस ग्लोबल सेडान टाइगुन मिड-साइज एसयूवी के साथ फीचर्स साझा करेगी. फीचर्स के संदर्भ में, सेडान एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक एसी, एलईडी लाइटिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स और अन्य के साथ आएगा. सेडान में कई एयरबैग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), ईएसपी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम), हिल-लॉन्च असिस्ट और अन्य सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें