लॉगिन

5,000 से अधिक वाहनों के साथ शहरी लॉजिस्टिक मार्केट में शामिल हुआ व्हिसल ड्राइव

कंपनी का कहना है कि यह नया कदम कर्मचारी परिवहन व्यवसाय पर गंभीर महामारी के प्रभाव को दूर करने में भी मदद करेगा
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 26, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी व्हिसल ड्राइव ने अर्बन लोजिस्टिक्स मार्किट में भी आने की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि उसके पास पहले से ही 20 छोटे और बड़े व्यवसायों का पोर्टफोलियो है, और उन्हें सेवा देने के लिए नए डिवीजन के तहत सामान ढोने के लिए 5,000 से अधिक वाहन हैं. इस नई लॉजिस्टिक सेवा के साथ, कंपनी ने अब अपने पोर्टफोलियो को कॉर्पोरेट और अन्य उद्यमों के लिए एंड-टू-एंड लॉजिस्टिक समाधान प्रदाता के रूप में विस्तारित किया है. इसके अतिरिक्त, कंपनी ने लॉजिस्टिक्स सेगमेंट के लिए ग्लोबल सास सॉफ्टवेयर लॉन्च करने की भी योजना बनाई है.

    व्हिसल ड्राइव के संस्थापक राकेश मुन्ननूरु ने कहा, "उद्यमों के लिए, उत्पादों का वितरण एक जटिल, प्रतिस्पर्धी रसद प्रक्रिया बन गई है. विशेष रूप से ई-कॉमर्स के साथ, एक विश्वसनीय तकनीक से संचालित के लिए बाजार में वृद्धि की आवश्यकता है. हम इस अंतर को भरने के लिए एक पूर्ण स्थिति में हैं, फुल-स्टैक लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन कंपनी के रूप में, जो प्लेटफॉर्म-चालित बेड़े सेवाएं प्रदान करती है".

    bo76rne8
    व्हिसल ड्राइव पहले से ही भारत के 11 बड़ी कंपनियों को अपनी सेवाएं दे रहा है. जिसमें अमेज़न, फ्लिपकार्ट और बिग बास्केट शामिल हैं

    कोविड से पहले, व्हिसल ड्राइव 4 शहरों, 75 से ज्यादा ग्राहकों, और प्रति माह 1.5 लाख यात्राओं को कवर करने वाले कॉर्पोरेट्स के कर्मचारियों को लाने- लेजान वाले प्रबंधन के सॉफ्टवेयर प्रदान कर रहा था. लेकिन महामारी और लॉकडाउन के साथ, कंपनियों ने डब्ल्यूएफएच की रणनीति को अपनाया, जिससे व्यापार प्रभावित हुआ. कंपनी को अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करना था, और लॉजिस्टिक्स सेगमेंट ने उस अवसर को प्रदान किया. व्हिसल ड्राइव पहले से ही भारत के 11 बड़ी कंपनियों को अपनी सेवाएं दे रहा है, जैसे कि अमेज़न, फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट, Myntra, JSW, Grofers, Delhivery शामिल हैं. कंपनी फिलहाल मिड माइल, इंट्रासिटी और इंट्रास्टेट में लास्ट माइल डिलीवरी पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं और लाइन हेल के ऑपरेशन को जोड़ रहे हैं, जिसे एक दिन में संचालित किया जा सकता है ''.

    ये भी पढ़े : अगले 3 साल में हेलमेट बाज़ार की 40% हिस्सेदारी का लक्ष्य लेकर चल रही स्टड्स

    कंपनी का कहना है कि यह नया कदम व्यवसाय पर गंभीर महामारी के प्रभाव को दूर करने में भी मदद करेगा. दीवाली के बाद डब्ल्यूएफओ (वर्क फ्रॉम ऑफिस) में एक बढ़ती प्रवृत्ति है, सभी शहरों में स्पाइक इन-कैब की आवश्यकता है और मार्च 2021 तक व्यवसाय को अपने पूर्व-कोविद संख्या क वापस पाने की उम्मीद कर रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स