लॉगिन

अब कई सारी कारों के साथ मिलेगा वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, बिना तार के होगा कनेक्ट

इसका मतलब यह है कि आपको अपनी कार एंड्रॉइड ऑटो से कनेक्ट करने में किसी तरह के तार की ज़रूरत नहीं होगी और अब यह काम पूरी तरह वायरलेस होगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    गूगल की सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में गूगल आईओ के हिस्से के रूप में एंड्रॉइड ऑटो का लेटेस्ट वर्ज़न पेश किया गया है. बड़ी घोषणाओं में ज़्यादा वाहनों के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो दिया जाना शामिल है. गूगल ने ज़्यादा से ज़्यादा नई कारों के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो मुहैया कराने के लिए 15 वाहन निर्माताओं से हाथ मिलाया है जिनमें फोर्ड, होंडा, जनरल मोटर्स, स्टेलांटिस और फोक्सवैगन ग्रूप शामिल हैं. जर्मन कार निर्माता पॉर्श भी पहली बार 2022 में अपनी कार के साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो देगी.

    bj3sk1kkगूगल ने वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो मुहैया कराने के लिए 15 वाहन निर्माताओं से हाथ मिलाया है

    एंड्रॉइड वर्ज़न 12 आ जाने के बाद एंड्रॉइड ऑटो में कुछ दिलचस्प बदलाव किए गए हैं. कंपनी का कहना है कि पहले से दुनियाभर में 100 मिलियन से भी ज़्यादा कारों में एंड्रॉइड ऑटो का इस्तेमाल किया जा रहा है. गूगल ने यह ऐलान भी किया है कि इस समय दुनियाभर में 3 बिलियन से भी ज़्यादा एंड्रॉइड डिवाइस इस्तेमाल की जा रही हैं. इसके अलावा गूगल ने अपनी खुदकी कार के मुख्य फीचर्स का ऐलान किया है जिसमें यूज़र स्मार्टफोन के ज़रिए लॉक खेलने और इसे शुरू करने का काम कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें : शहर बदलने पर नहीं बदलना होगा वाहन का नंबर, नया प्रस्ताव ला सकता है बड़ा बदलाव

    ऐप्पल के कार की फीचर्स की तरह इस कार में भी अल्ट्रा वाइड-बैंड तकनीक और एनएफसी मिलेंगे. इन सबका मतलब यह है कि आपको अपनी कार एंड्रॉइड ऑटो से कनेक्ट करने में किसी तरह के तार की ज़रूरत नहीं होगी और अब यह काम पूरी तरह वायरलेस होगा. हालांकि अबतक यह फीचर प्रिमियम कारों के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है. बता दें कि इस फीचर की लंबे समय से ज़रूरत महसूस की जा रही थी और अब कार को सीधा बिना किसी तामझाम के एंड्रॉइड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकेगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें