लॉगिन

ज़िप्प इलेक्ट्रिक ने की बैटरी स्मार्ट के साथ साझेदारी की घोषणा

2,000 से अधिक ज़िप्प इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को बैटरी स्मार्ट नेटवर्क में जोड़ा जाएगा और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 175 से अधिक स्वैप स्टेशनों तक उनकी पहुंच होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भारत के सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क में से एक, बैटरी स्मार्ट ने भारत के अग्रणी शेयर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट-अप ज़िप्प इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी की घोषणा की है. इस साझेदारी के माध्यम से, 2,000 ज़िप्प इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को बैटरी स्मार्ट के नेटवर्क में जोड़ा जाएगा, जिससे इलेक्ट्रिक वाहन सवारों को दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 175 से अधिक स्वैप स्टेशनों तक पहुंच प्राप्त होगी. दोनों कंपनियों की संयुक्त घोषणा के मुताबिक, 200 इलेक्ट्रिक वाहनों का परीक्षण पहले से ही चल रहा है. बैटरी स्मार्ट का अद्वितीय बैटरी-एज़-ए-सर्विस मॉडल Zypp इलेक्ट्रिक के परिचालन को बढ़ाते हुए अपने पूंजीगत व्यय (CAPEX) को कम करने में मददगार साबित होगा.

    c4d33di8
    Zypp इलेक्ट्रिक राइडर्स बैटरी स्मार्ट के स्वैपिंग स्टेशनों का उपयोग करके मूल्यवान समय बचा सकते हैं, जिससे वे लंबी अवधि के लिए सड़क पर रह सकते हैं

    साथ ही, Zypp इलेक्ट्रिक के राइडर्स बहुमूल्य समय बचा सकते हैं और कई स्थानों पर बैटरी स्वैप करने के लिए एक अच्छी तरह से स्थापित नेटवर्क का लाभ उठा सकते हैं, जिससे वह लंबी अवधि के लिए सड़क पर रह सकेंगे.

    बैटरी स्मार्ट के सह-संस्थापक पुलकित खुराना ने कहा,"ज़िप्प इलेक्ट्रिक के साथ हमारी साझेदारी कार्मशियल दोपहिया वाहनों का एक बड़ा आधार जोड़ती है और हमें अपने बढ़ते नेटवर्क के उपयोग में सुधार करने में मदद करेगी. देश में बैटरी स्वैपिंग के लिए सबसे बड़े नेटवर्क के रूप में, हम आमतौर पर ईवी से जड़ी रेंज की चिंता के डर को कम करने में मदद करते हैं, खासतौर पर जब बात लॉजिस्टिक्स सेगमेंट की आती है."

    यह भी पढ़ें : Zypp इलेक्ट्रिक अंतिम मील डिलीवरी सेवाओं के लिए करेगी ड्रोन का इस्तेमाल

    इस अवसर पर बोलते हुए, ज़िप्प इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ, आकाश गुप्ता ने कहा, "देश में बैटरी स्वैपिंग के सबसे बड़े नेटवर्क तक पहुंच होने से हमारे ड्राइवरों को लंबी अवधि के लिए सड़क पर रहकर वाहन चलाने में मदद मिलेगी. ज़िप्प हमेशा जनता के लिए तेजी से EV अपनाने के लिए सही समस्याओं को हल करने वाली कंपनियों के साथ साझेदारी करने के पारिस्थितिकी तंत्र के दृष्टिकोण का पालन करती है."

    बैटरी स्मार्ट को जून 2020 में शुरू किया गया था और इसमें एक अद्वितीय भागीदार-नेतृत्व वाला मॉडल है जो इसे तेजी से बढ़ने की अनुमति देता है. दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा में पहले से ही 175 से अधिक बैटरी-स्वैपिंग स्टेशनों के साथ, कंपनी ने 7 लाख स्वैप पूरे कर लिए हैं और वर्तमान में 2,500 से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों की सेवाएं प्रदान करती हैं. आगे बढ़ते हुए, बैटरी स्मार्ट का लक्ष्य ईवी ड्राइवरों को बिना प्रतीक्षा समय के साथ 1 किलोमीटर के दायरे में दो मिनट के स्वैप तक पहुंच प्रदान करना है.

    ज़िप इलेक्ट्रिक की स्थापना 2017 में हुई थी और यह अपने ग्राहकों और वितरण अधिकारियों को सदस्यता योजनाओं पर इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान करती है. वर्तमान में, कंपनी सभी प्रमुख बिजनेस-टू-बिजनेस ग्रोसरी और अन्य हाइपरलोकल डिलेवरी कंपनियों के साथ काम करती है. ज़िप्प इलेक्ट्रिक की स्थापना 2017 में आकाश गुप्ता और राशि अग्रवाल ने की थी और इसके प्लेटफॉर्म में 2,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 19, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें