लॉगिन

रोल्स-रॉयस ने कलिनन सीरीज II फेसलिफ्ट को किया पेश, इल्यूमिनेटेड ग्रिल के साथ मिला बदला हुआ कैबिन

कलिनन के लॉन्च के छह साल बाद, रोल्स-रॉयस कलिनन सीरीज़ II ने अपनी वैश्विक शुरुआत की है, ब्लैक बैज वैरिएंट पहली बार 23-इंच पहियों के साथ उपलब्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 8, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रोल्स-रॉयस कलिनन सीरीज II आज कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है जिसका नया वैरिएंट पेश किया गया है
  • बदले हुए चेहरे में नई हेडलाइट्स, इल्यूमिनेटेड 'पेंथियन' ग्रिल और नए एयर इंटेक शामिल हैं
  • इल्यूमिनेटेड डैशबोर्ड पैनल में सिटीस्केप ग्राफ़िक शामिल है

ब्रिटिश लक्जरी कार निर्माता रोल्स-रॉयस ने अपनी कलिनन एसयूवी को बदलाव के साथ पेश किया है, जिसे अब रोल्स-रॉयस कलिनन सीरीज II नाम दिया गया है. कई बाहरी और कैबिन बदलावों के साथ फेसलिफ़्टेड कलिनन सीरीज़ II का लक्ष्य सुपर-लक्जरी एसयूवी के मानकों को और बेहतर बनाना है. अब कलिनन सीरीज़ II के लिए ऑर्डर खुले हैं.

rolls royce cullinan series ii facelift makes global debut carandbike 2

स्पोर्टियर ब्लैक बैज एडिशन पहली बार 23-इंच पहियों के साथ आ सकती है

 

बाहर की तरफ रोल्स-रॉयस कलिनन सीरीज़ II को एक नया बाहरी डिज़ाइन मिलता है, जो खास स्टाइलिंग संकेतों की खासियतों को दिखाता है. सीरीज़ II में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ फिर से डिज़ाइन किए गए हेडलाइट्स हैं जो नीचे की ओर बढ़ते हैं, एक प्रबुद्ध पैन्थियॉन ग्रिल और चिकने एयर इनटेक के साथ एक नए सिरे से परिभाषित फ्रंट बम्पर द्वारा पूरक हैं. रोल्स रॉयस ने कहा कि आधुनिक स्पोर्ट्स नौकाओं से प्रेरणा लेते हुए, बम्पर लाइनें एक छोटा 'V' बनाती हैं, जो एसयूवी के सिल्हूट में गतिशीलता का स्पर्श जोड़ती है.

rolls royce cullinan series ii facelift makes global debut carandbike 3

कलिनन सीरीज़ II ब्लैक बैज पर बाहरी स्टाइलिंग तत्व सभी काले रंग में तैयार किए गए हैं

 

कलिनन सीरीज़ II में ज्यादातर डैशबोर्ड डिज़ाइन और लेआउट ओरिजनल कलिनन जैसा ही है. हालाँकि, सीरीज II में सामने की ओर एक पिलर-टू-पिलर ग्लास-पैनल दिया गया है, जिसमें एक सिटीस्केप ग्राफिक है, जो रोल्स का कहना है कि यह दुनिया के मेगासिटीज की गगनचुंबी इमारतों से प्रेरित है जैसा कि रात में देखा जाता है. सीरीज II के लिए डुअल-स्क्रीन सेटअप भी अपडेट किया गया है, जिसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलता है और एक इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दिया गया है और रोल्स स्पिरिट ऑपरेटिंग सिस्टम को शामिल किया गया है, जो ऑल-इलेक्ट्रिक स्पेक्टर पर शुरू हुआ था.
 

rolls royce cullinan series ii facelift makes global debut carandbike 6

कलिनन सीरीज़ II के डैशबोर्ड में पिलर-टू-पिलर सीमलेस ग्लास पैनल जोड़ा गया

 

सीरीज़ II में व्हिसपर्स ऐप को भी पेश किया गया है, जो रोल्स-रॉयस ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने वाला एक विशेष प्लेटफॉर्म है, जिसमें रिमोट व्हीकल मैनेजमेंट और  नेविगेशन की सुविधा है. पीछे की सीट पर बैठे यात्रियों को कंटेंट स्ट्रीमिंग और पर्सनलाइज़ आराम सेटिंग्स के लिए समर्पित स्क्रीन दी गई है, जिसमें ब्लूटूथ हेडफ़ोन कनेक्ट करने और वाई-फाई कनेक्टिविटी के माध्यम से स्वतंत्र स्ट्रीमिंग का आनंद लेने की सुविधा है. कलिनन सीरीज़ II के लिए अपहोल्स्ट्री विकल्पों में बांस से तैयार किया गया बेहतरीन डुअलिटी टवील कपड़ा शामिल है, जो स्थिरता और लग्ज़री का मिश्रण पेश करता है.

rolls royce cullinan series ii

इसमें कार के रंग या कैबिन सीट के रंगों से इंस्ट्रूमेंट पैनल के रंग को मेल कराने का भी विकल्प है

 

कलिनन सीरीज़ II ने अपने 6.75-लीटर ट्विन-टर्बो वी12 इंजन को बरकरार रखा है, जो लगभग 600 बीएचपी की ताकत और 900 एनएम टॉर्क के साथ शानदार प्रदर्शन देता है, विशेष रूप से ब्लैक बैज वेरिएंट में शक्तिशाली है. खास तौर पर रोल्स-रॉयस ने खुलासा किया कि दुनिया भर में कलिनन मालिकों का एक बड़ा हिस्सा एसयूवी को खुद चलाना पसंद करता है.

rolls royce cullinan series ii facelift makes global debut carandbike 8

कैबिन बेहद प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है 

 

उत्साही लोग नये मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से अधिक होने की उम्मीद कर सकते हैं, जो एसयूवी की बेजोड़ शिल्प कौशल और अत्याधुनिक खासियतों को दर्शाता है.  विकल्पों से पहले मौजूदा मॉडल की कीमत ₹6.95 करोड़ (एक्स-शोरूम) है.

Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय रॉल्स-रॉयस मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें