लॉगिन

टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट, जानें कितनी खास है कार

मारुति सुज़ुकी की सबसे पॉपुलर कारों में से एक स्विफ्ट अब नए रंगरूप में आएगी. कंपनी ने इस कार को अपडेट किया है और एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं. कंपनी की ये कार हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है और इसे 2017 जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया गया था. जानें और क्या है खास?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 31, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मारुति सुज़ुकी जल्द ही नई जनरेशन स्विफ्ट यूरोप में लॉन्च करने वाली है
  • कंपनी ने कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बड़े बदलाव किए हैं
  • भारत में होने वाले 2018 ऑटो एक्स्पो में भी कार का शोकेस हो सकता है
मारुति सुज़ुकी की नई जनरेशन वाली स्विफ्ट जापान में अनवील हुई और फिर इसे 2017 जेनेवा मोटर शो में कार का डेब्यू किया गया. स्विफ्ट मारुति सुज़ुकी की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार है जो पूरी दुनिया में बहद पसंद की जाती है. कंपनी इस कार को जल्द ही यूरोप में लॉन्च करने वाली है. हाल ही में हमने इस कार को टेस्टिंग के दौरान थाईलैंड में स्पॉट किया है, यह इस ओर इशारा करता है कि कार में अभी कई सारे अपडेट्स होने बाकी हैं.
 
new generation suzuki swift
कंपनी इस कार को जल्द ही यूरोप में लॉन्च करने वाली है
 
हमने पहले ही न्यू-जनरेशन को देखा है और कैमुफ्लैग होने के बावजूद कार के बारे में काफी जानकारी हमारे पास उपलब्ध है. कार की शक्ल देखकर ही हम इसके स्पोर्टी डिज़ाइन के बारे में बता सकते हैं. इस कार को मारुति सुज़ुकी ने हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. यह प्लैटफॉर्म हल्का और ज्यादा मजबूत है. फिलहाल बिक रही स्विफ्ट से ज्यादा कंपनी ने नई जनरेशन वाली स्विफ्ट को बनाया है. कंपनी ने इस कार को एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर के मामले में भी बेहतरीन बनाया है.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी बदलेगी अपने शोरूम्स की काया, 1 टच से मिलेगी कार की पूरी जानकारी​
 
new maruti suzuki swift front right quarter
हाल ही में हमने इस कार को टेस्टिंग के दौरान थाईलैंड में स्पॉट किया है
 
मारुति सुज़ुकी ने इस कार में स्वैपबैक हैडलैंप्स के साथ इनकॉर्पोरेट एलईडी डीआरएल दिए हैं जो कार को स्टाइलिश लुक देते हैं. कार में एलईडी टेललाइट के साथ ही इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. कार में रेस-इंस्पायर्ड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. इसके साथ ही सेफ्टी के मामले में भी कार बेहतर है और 2 एयरबैग्स के साथ एबीएस भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने पेश की ₹ 9.39 लाख की सी-सैगमेंट सिआज़, स्पोर्टी वर्ज़न में आई ये सिडान
 
कंपनी ने कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 103-लीटर डीजल इंजन दिया है. इसके साथ ही कार के स्पोर्ट्स मॉडल में बूस्टरजैट इंजन भी दिया जा सकता है. कंपनी नई जनरेशन स्विफ्ट के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दे सकती है. बता दें कि स्विफ्ट डीजल और पेट्रोल दोनों ट्रिम में उपलब्ध है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें