लॉगिन

मारुति सुज़ुकी ने पेश की Rs. 9.39 लाख की सी-सैगमेंट सिआज़, स्पोर्टी वर्ज़न में आई ये सिडान

मारुति सुज़ुकी इंडिया ने स्पोर्टी लुक में अपनी नई अपडेटेड सिडान सिआज़ एस लॉन्च कर दी है. भारत में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 9.39 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने नई सिआज़ में कई बड़े ऑस्मैटिक बदलाव किए हैं और इस कार में सिआज़ के टॉप मॉडल के सारे फीचर्स दिए गए हैं. जानें कितनी अपडेट हुई मारुति सिआज़?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • मारुति सुज़ुकी सिआज़ डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है
  • कंपनी ने इस कार की अबतक 1.70 लाख से भी ज्यादा यूनिट बेच दी हैं
  • नई सिआज़ अल्फा ट्रिम पर आधारिम है और स्पोर्टी किट के साथ आई है
मारुति सुज़ुकी इंडिया ने अपनी नई स्पोर्टी लुक वाली नई सिडान सिआज़ सी-सैगमेंट पेश की है. इस कार की भारत में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 9.39 लाख रुपए रखी गई है. सिआज़ एस नाम से लॉन्च हुई इस सिडान में कंपनी ने कई कॉस्मैटिक अपडेट किए हैं. इसके साथ ही सिडान को स्पोर्टी लुक देने के लिए स्पोर्टी बॉडी किट, प्रिमियम इंटीरियर और बड़ा ट्रंक-लिड स्पॉइलर लगाया गया है. कंपनी ने इस कार को डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन्स के साथ बाजार में उतारा है. इस सिडान के डीजल वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 11.55 लाख रुपए रखी गई है.
 
maruti suzuki ciaz s cabin
लॉन्च के बाद अबतक कंपनी ने 1.70 लाख से ज्यादा सिआज़ बेची हैं
 
मारुति सुज़ुकी इंडिया की मार्केटिंग और सेल्स विंग के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आर. एस. कलसी ने इस कार के बारे में कहा कि, "सिआज़ मारुति की ऐसी कार है जिसने अपने आप को साबित किया है. अक्टूबर 2014 में हुए लॉन्च के बाद अबतक कंपनी ने 1.70 लाख से ज्यादा सिआज़ बेची हैं. सिआज़ एस इस परफॉर्मेंस को और आगे बढ़ाएगी और जिन लोगों को भी स्पोर्ट कारें पसंद हैं उन्हें बेहद पसंद आएगी." यह पहली बार नहीं है कि मारुति ने सिआज़ का अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया हो, कंपनी 2015 में भी हल्के-फुल्के अपडेट्स के साथ सिआज़ आरएस नाम से इस सिडान को लॉन्च कर चुकी है.
 
maruti suzuki ciaz s rear
अपडेटेड सिडान में 1.4-लीटर का 91 bhp पावर जनरेट करने वाला इंजन लगा है
 
मारुति ने इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है. इस अपडेटेड सिडान में 1.4-लीटर का 91 bhp पावर जनरेट करने वाला इंजन लगा है. इसके डीजल वेरिएंट में 1.3-लीटर का 88 bhp पावर जनरेट करने वाला इंजन लगा है जो SHVS सिस्टम के साथ आता है. कंपनी ने इस कार के पेट्र्रोल इंजन में 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है. कार के डीजल इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है. बता दें कि कंपनी ने इस कार में कोई नया कलर लॉन्च नहीं किया है और कार पुराने कलर्स के साथ ही अपडेट हुई है.
 
maruti suzuki ciaz
डीजल वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 11.55 लाख रुपए है
 
नई सिआज़ एस अल्फा ट्रिम पर बेस्ड है और इसमें वो सारे फीचर्स दिए गए हैं जो इसके टॉप वेरिएंट में दिए जाते हैं. मारुति सुज़ुकी सिआज़ एस में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल भी दिया गया है. इस सिडान के केबिन में नया और स्टाइलिश ब्लैक इंटीरियर दिया गया है और लैदर अपहोल्स्ट्री और क्रोम फिनिश कार को प्रिमियम लुक देते हैं. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कार में डुअल एयरबैग्स, फोर्स लिमिटर के साथ सीट बेल्ट प्री-टेंशन, एबीएस, ईबीडी और आईसोफिक्स भी दिए गए हैं.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

मारुति सुजुकी सियाज़ पर अधिक शोध

लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें