लॉगिन

ह्यूंदैई क्रेटा 2018 फेसलिफ्ट लॉन्च से पहले ही आई सामने, जानें SUV में हुए कितने बदलाव

SUV में लगे प्रोजैक्टर हैडलैंप, LED डेटाइम रनिंग लैंप्स और डायमंड कट अलॉय व्हील्स को देख यह कह सकते हैं. टैप कर पढ़ें कितनी बदली 2018 ह्यूंदैई क्रेटा?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 17, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट कई नए कॉस्मैटिक बदलावों के साथ लॉन्च होगी
  • नई क्रेटा फेसलिफ्ट में 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं
  • भारत में नई क्रेटा का मुकाबला जीप कम्पस और रेनॉ कैप्टर SUV से होगा
ह्यूंदैई बहुत जल्द भारत में अपनी पॉपुलर SUV क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च करने वाली है और हाल में इस कार की साफ-सुथरी फोटो ऑनलाइन लीक हो गई हैं. इस बार क्रेटा SUV की जो फोटोज़ सामने आई हैं इनमें ये बिल्कुल साफ नज़र आ रही है और पिछली बार की तरह कार पर कोई स्टीकर नहीं चिपकाया गया था. SUV में लगे प्रोजैक्टर हैडलैंप, LED डेटाइम रनिंग लैंप्स और डायमंड कट अलॉय व्हील्स को देखकर हम यह कह सकते हैं कि जो मॉडल स्पॉट हुआ है वो नई ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट का टॉप मॉडल है. कंपनी ने इस अपडेटेड SUV में कई बदलाव किए हैं जिसके बाद इसे रिफ्रेश लुक मिला है. हमारा अनुमान था कि ह्यूंदैई अपडेटेड SUV क्रेटा को जुलाई 2018 तक लॉन्च करेगी, लेकिन फिलहाल ऐसा लग रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च करने वाली है.
 
hyundai creta facelift headlamps
बंपर के साथ नई डिज़ाइन के फॉगलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लैंप्स लगाए गए हैं
 
हालिया फोटोज़ को देखकर समझ में आता है कि ह्यूंदैई इंडिया ने 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर को नई डिज़ाइन और स्टाइल दिया है. नई क्रेटा में नई सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल लगाई है जिसकी बॉर्डर क्रोम की है, नए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED पेज़िशन लाइट्स और नए अगले बंपर के साथ नई डिज़ाइन के फॉगलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लैंप्स लगाए गए हैं. 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट के टॉप मॉडल को पैशन ऑरेंज और मरीना ब्ल्यू कलर स्कीम में पेश किया जाएगा.
 
hyundai creta facelift wheels
नई क्रेटा फेसलिफ्ट में 17-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं
 
फोटोज़ में दिखाई दिया है कंपनी ने कार में 17-इंच के डुअल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगाए हैं और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले नए ओवीआरएम लगए गए हैं. कार के डैशबोर्ड में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें बड़ा 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो नेविगेशन से लैस है. इसके साथ ही कार में एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर लिंक के साथ कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.
 
hyundai creta facelift dashboard
7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो नेविगेशन से लैस है
 
2018 ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट में इलैक्ट्रिक सनरूफ के साथ पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल क्लॉक और ऐसे कई फीचर्स दिए हैं. सेफ्टी की बात करें तो SUV के साथ स्टैंडर्ड मॉडल में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है और कार के टॉप मॉडल के साथ 6 एयरबैग्स दिए गए हैं. 2018 क्रेटा में इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा, स्टैटिक बेंडिंग लाइट्स और आईसोफिक्स बच्चों के लिए सीट की जगह जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई सेंट्रो की ताज़ा स्पाय फोटोज़ में सामने आया कार का केबिन, जानें कब लॉन्च होगी हैचबैक
 
कंपनी ने नई क्रेटा के कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और कार 1.4-लीटर डीजल, 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीजल टॉप वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगी. जहां SUV के साथ पहले सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जा रहा था, अब कंपनी नई क्रेटा के डीजल-पेट्रोल दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है. ह्यूंदैई क्रेटा E, E+, S, SX, SX डुअल और टॉप मॉडल SX (O) जैसे 6 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है.
 
फोटो क्रेडिट : मोटोरॉइड्स
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें