लॉगिन

ह्यूंदैई सेंट्रो की ताज़ा स्पाय फोटोज़ में सामने आया कार का केबिन, जानें कब लॉन्च होगी हैचबैक

छोटे आकार की हैचबैक का लंबे समय ये इंतज़ार किया जा रहा है, हालांकि कार का आधिकारिक नाम सामने नहीं आया है. टैप कर जानें किन फीचर्स से लैस है नई सेंट्रो?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 14, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई जल्द ही भारत में अपनी सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली एंट्री लेवल कार सेंट्रो लॉन्च करने वाली है. छोटे आकार की इस हैचबैक का लंबे समय ये इंतज़ार किया जा रहा है, हालांकि इस कार का आधिकारिक नाम सामने नहीं आया है. नई-नई स्पाय इमेज से लगातार ये कार खबरों में बनी हुई है और अब हालिया स्पाय फोटोज़ में इस कार का इंटीरियर पहली बार सामने आया है. बिल्कुल नई इस सेंट्रो का डेब्यू इस साल के अंत तक किया जाएगा वो भी त्योहारों के सीज़न में, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. नई जनरेशन वाली ह्यूंदैई सेंट्रो में डुअल-टोन बीजे और ब्लैक केबिन दिया गया है और इस कलर से मिलती अपहोल्स्ट्री भी कार में लगाई गई है.
     
    2018 hyundai santro interior spied
    ह्यूंदैई ने नई सेंट्रो को ऑडियो कंट्रोल वाली 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दी है
     
    ह्यूंदैई इंडिया ने नई जनरेशन सेंट्रो को ऑडियो कंट्रोल वाली 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दी है जो इसकी मिलती जुलती कार ह्यूंदैई ग्रैंड आई10 में दी गई है. कार में ट्विन पॉड इंस्ट्रुमेंट कंसोल लगाया गया है जो एलआईडी यूनिट से लैस हो सकता है. कार की अगली विंडो पावर विंडो होंगी और इसका डोरलॉक ब्रश्ड सिल्वर का बना होगा. बिल्कुल नई ह्यूंदैई सेंट्रो में ग्रैंड आई10 जैसे डैशबोर्ड की तरफ लगा गियर लीवर लगाया गया है. कार के और फीचर्स में इलैक्ट्रिक ओवीआरएम और अडजस्ट होने वाले हेडरेस्ट के साथ कार के टेस्ट मॉडल में स्टील व्हील्स देखा जाना शामिल है. रिपोर्ट्स की मानें तो ह्यूंदैई इस कार के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दे सकती है जिससे रेनॉ क्विड का मुकाबला बेहतर तरीके से किया जा सके.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने भारत में लॉन्च की नई i20 ऐक्टिव फेसलिफ्ट, शुरुआती कीमत ₹ 6.99 लाख
     
    2018 hyundai santro spied
    नई जनरेशन सेंट्रो आकार में थोड़ी चौड़ी है और इसकी बनावट काफी शार्प है
     
    2018 ह्यूंदैई न्यू-जेन सेंट्रो के डिज़ाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे टॉल बॉय डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया है और इसे और भी आरामदायक बनाने के लिए केबिन में ज़्यादा स्पेस रखा है. नई जनरेशन सेंट्रो आकार में थोड़ी चौड़ी है और इसकी बनावट काफी शार्प है. हमारा मानना है कि कंपनी कार के अगले हिस्से को आकर्षक बनाने के लिए कास्केडिंग ग्रिल और बड़े हैडलैंप्स का इस्तेमाल करने वाली है. अनुमान है कि कंपनी नई सेंट्रो में 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाएगी जो मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ही प्रकार के ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है. भारत में इस कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी वैगन आर, रेनॉ क्विड और टाटा टिआगो जैसी कारों से होने वाला है.

    इमेज क्रेडिट : मोटर बीम
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें