लॉगिन

बीजिंग में डेब्यू से पहले ही फोक्सवेगन ने जारी किया टॉरेज का टीज़र, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

फोक्सवेगन ने 23 मार्च 2018 को बीजिंग मोटर शो में आधिकारिक डेब्यू से पहले ही नई जनरेशन टॉरेज का वीडियो टीज़ किया है. टैप कर जानें कितनी दमदार है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 11, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोक्सवेगन ने 23 मार्च 2018 को बीजिंग मोटर शो में आधिकारिक डेब्यू से पहले ही नई जनरेशन टॉरेज का वीडियो टीज़ किया है. ये वीडियो कंपनी ने अपनी ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया गया है जिसमें कार को बीजिंग के रास्ते आगे बढ़ते हुए दिखाया गया है. 2019 फोक्सवेगन टॉरेज के बारे में कहा गया है कि इसे 16,000 किमी चलाकर फोक्सवेगन के ब्रेटिस्लावा प्लांट से 11 देशों से गुज़रते हुए चीन तक ले जाया जाएगा. इस वीडियो में कंपनी ने टॉरेज के पहले तीन दिनों के सफर को दिखाया है और टॉरेज के पीछे के रोचक चतिहास को बताया गया है. नई जनरेशन टॉरेज में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं और इसमें तकनीकी रूप से कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन पोलो के साथ अब मिलेगा 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन, बेहतर है नई पोलो का माइलेज
     
    फोक्सवेगन ने टॉरेज को कंपनी के एमएलबी प्लैटफॉर्म पर बनाया है और इसकी अंडरपिनिंग ऑडी Q7, बेंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और लैंबॉर्गिनी उरुस जैसी शानदार कारों से ली गई है, सीधा मतलब है इस कार में एयर सस्पेंशन, रियर-व्हील स्टीयरिंग और इलैक्ट्रॉनिक ड्राइवर एड जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसके साथ ही में कई विज़ुअल बदलाव भी दिखाई देंगे और फ्रंट ग्रिल बिल्कुल नई होने के साथ क्रोम स्लेट्स में मिलेगी. कार के हैडलैंप्स बेहतर स्टाइल के हैं. फोक्सवेगन टॉरेज में पतले ओवीआरएम और मजबूत अलॉय व्हील्स इस कार को आकर्षक लुक देते हैं.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवेगन ने हटाया शानदार इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट सिडान से पर्दा, 665 km है I.D. विज़न की रेन्ज
     
    नई जनरेशन टॉरेज को डीजल और पेट्रोल दोनों ही इंजन ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा. कार में 2-लीटर का पेट्रोल-डीजल इंजन दिया जाएगा और विकल्प के तौर पर 3-लीटर का V6 इंजन भी उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी ने कार के इंजन को 8-स्पीड DSG ट्रांसमिशन से लैस किया है जिसमें विकल्प के तौर पर ऑल-व्हील-ड्राइव फंक्शन भी मिलेगा. भारत में भी इस कार को लॉन्च किया गया था जो 2012 से 2014 तक रहा, मांग कम होने की वजह से कंपनी ने इसे भारत में बेचना बंद कर दिया. इसे दोबारा लॉन्च किया जा सकता है लेकिन भारत में ये कार कुछ ही समय में लॉन्च होगी ये नहीं कहा जा सकता. फोक्सवेगन इसकी जगह नई टी-रॉक पेश कर सकती है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय फॉक्सवैगन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स