carandbike logo

2020 ह्यून्दे आई20 टेस्टिंग के वक्त नज़र आई, स्टिकर्स में दिखी नई जनरेशन कार

language dropdown

कार को बीते कुछ महीनों से टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है और हाल में जो फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं उनमें नई कार हैदराबाद के चक्कर लगाती देखी गई है.

नई कार हैदराबाद के चक्कर लगाती देखी गई है expand फोटो देखें
नई कार हैदराबाद के चक्कर लगाती देखी गई है

दक्षिण कोरियाई कंपनी ह्यून्दे भारत में नई जनरेशन आई20 हैचबैक लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है और टूसॉन के बाद देश में कंपनी का ये दूसरा बड़ लॉन्च होगा. कार को बीते कुछ महीनों से टेस्टिंग के दौरान देखा जा रहा है और हाल में जो फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं उनमें नई कार हैदराबाद के चक्कर लगाती देखी गई है. 2008 में पहली बार लॉन्च हुई कार की तीसरी जनरेशन को कंपनी ने बिल्कुल नई स्टाइल दी है और अगले हिस्से में कास्केडिंग ग्रिल के साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. आकार में नई आई20 हल्की बढ़ाई गई है जिसे नई डिज़ाइन की 17-इंच अलॉय व्हील्स से लैस किया गया है.

desl7a2अगले हिस्से में कास्केडिंग ग्रिल के साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और इंटीग्रेटेड LED DRLs दिए गए हैं

तीसरी जनरेशन ह्यून्दे आई20 के केबिन को भी बड़े बदलाव के साथ पेश किया गया है, कार में नया 10.25-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल क्लस्टर और नेविगेशन टचस्क्रीन दिया गया है जो डैशबोर्ड को आधुनिक बनाते हैं. कार में ह्यून्दे स्मार्टसेंस सेफ्टी पैकेज दिया गया है जिसमें नई जनरेशन फॉर्वर्ड कोलिशन-अवॉइडेंस असिस्टेंस और नेविगेशन पर आधारित स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल जैसे नए फीचर्स शामिल हैं. कार में 10.25-इंच का डिजिटल क्लस्टर और 10.25-इंच सेंटर टचस्क्रीन दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है. ह्यून्दे की तीसरी जनरेशन आई20 दस कलर विकल्पों में उपलब्ध है जिनमें चार नए कलर्स - इंटेन्स ब्लू, ऑरोरा ग्रे, अक्वा टर्किश और ब्रास शामिल हैं.

im7gsaroआकार में नई आई20 हल्की बढ़ाई गई है

ह्यून्दे अब आई20 की नई जनरेशन के ग्राहकों को वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी जिसमें बिना वायर के फोन चार्ज किया जा सकेगा. इसके अलावा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट पीछे बैठे यात्रियों की सुविधा के लिए लगाया है. आई20 यूरोप की पहली कार है जिसे बेहतर अनुभव के लिए प्रिमियम बोस ऑडियो सिस्टम दिया गया है. इस ऑडियो सिस्टम के अंतर्गत कार में 8 स्पीकर्स लगाए गए हैं जिनमें सब-वूफर शामिल है और इससे कार में बैठे यात्रियों को ऑडियो के मामले में बेहतरीन अनुभव मिलता है. कंपनी कार के साथ ब्लूलिंक तकनीक भी उपलब्ध कराने वाली है.

ये भी पढ़ें : ह्यून्दे मोटर इंडिया ने नई मोबिलिटी सदस्यता सेवा की शुरुआत की

यूरोप में पेश हुई नई आई20 के साथ दो इंजन और तीन ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं. रेन्ज टॉप मॉडल के साथ 1.0 टी-जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 99 बीएचपी से 118 बीएचपी पावर वाला है. इस इंजन को पहली बार 48-वोल्ट माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम मिल सकता है. हाईब्रिड सिस्टम से कार किफायती और कम प्रदूषण फैलाने वाली बनती है. 48-वोल्ट सिस्टम कार के 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन या नए डेवेलप हुए 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है. इसके अलावा कार के साथ 1.2-लीटर एमपीआई 4-सिलेंडर इंजन भी उपलब्ध कराया जाएगा जो 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और 83 बीएचपी पावर वाला है.

0 Comments

स्पाय फोटो सोर्स : रशलेन

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.