लॉगिन

वैश्विक बाज़ार के लिए 2020 ह्यूंदैई सांता फे से हटा पर्दा, SUV में व्यापक बदलाव

पिछले मॉडल के मुकाबले कार की डिज़ाइन में व्यापक बदलाव किए गए हैं जिसमें चौड़ी मेश पैटर्न की ग्रिल दी गई है जो कार को बच अपील देती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई ने बिल्कुल नई सांता फे से पर्दा हटा लिया है और पुराने मॉडल के मुकाबले नई एसयूवी पूरी तरह बदल गई है. नई सांता फे को नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसमें एसयूवी का परफॉर्मेंस और रिग्डिटी बढ़ने के साथ इसकी नई रेन्ज के इलैक्ट्रिक पावरट्रेन में बदलने का रास्ता खुलने का दावा किया गया है. पिछले मॉडल की तुलना में कार की डिज़ाइन में व्यापक बदलाव किए गए हैं जिसमें चौड़ी मेश पैटर्न की ग्रिल दी गई है जो कार को बच अपील देती है. एसयूवी के साथ बाकी मॉडर्न ह्यूंदैई मॉडल्स जैसा स्प्लिट हैडलाइट सेटअप दिया गया है और नए टी-शेप के डीआरएल इसे आकर्षक लुक देते हैं.

    78nkbrrदिखने में ह्यूंदैई की नई एसयूवी पुराने मॉडल से बहुत अलग नहीं है

    दिखने में ह्यूंदैई की नई एसयूवी पुराने मॉडल से बहुत अलग नहीं है, लेकिन कार को नए 20-इंच अलॉय व्हील्स के साथ पेश किया गया है. नई सांता फे के पिछले हिस्से में बदले हुए टेललाइट्स लगे हैं जो नए लाइट बार से जुड़े हुए हैं. फिलहाल हमें कार की तकनीकी जानकारी नहीं मिल सकी है और इसकी बाकी जानकारी के लिए भी थोड़ इंतज़ार करना होगा. एसयूवी के पिछले बंपर पर नए रिफ्लैक्टर्स लगाए गए हैं जो दोबारा डिज़ाइन की हुई स्किड प्लेट्स के साथ आए हैं.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई क्रेटा एसयूवी बनी भारतीय बाज़ार में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार

    1r40bs4g10.25-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और पूरी तरह डिजिटल 12.3-इंच का इंस्ट्रुमेंट पेनल

    कार के केबिन को भी अपडेट किया गया है जिसमें नए डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल के अलावा अब टैबलेट जैसा 10.25-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और पूरी तरह डिजिटल 12.3-इंच का इंस्ट्रुमेंट पेनल दिया गया है. कार को नए डुअल-टोन कलर से फिनिश दिया गया है, वहीं डैश और डोर पैड्स पर सॉफ्ट टच मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. नई सांता फे के इंजन की जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है, लेकिन हमें ये पता है कि ये एसयूवी सेंट्रल कंसोल पर टैरेन मोड सिलेक्टर के साथ आएगी जिसमें ड्राइवर सेंड, स्नो, मड, ईको, कम्फर्ट, स्पोर्ट और स्मार्ट मोड्स के विकल्प चुन सकता है. स्मार्ट मोड में ड्राइविंग स्टाइल के आधार पर स्वतः मोड चुन लिया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें