लॉगिन

LA ऑटो शो में जीप ने हटाया बिल्कुल नई ग्लैडिएटर से पर्दा, जानें कितना खास है पिक-अप

ग्लैडिएटर में 3.6-लीटर का V6 पेंटास्टार पेट्रोल इंजन दिया है जो 281 bhp पावर और 353 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. टैप कर जानें किन फीचर्स से लैस है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 30, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बिल्कुल नई जीप ग्लैडिएटर पिक-अप से कंपनी ने एलए ऑटो शो में पर्दा हटा लिया है. जीप ग्लैडिएटर कंपनी की 5 डोर वाली जीप रैंगलर पर आधारित है और इसे पारंपरिक बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर बनाया गया है. कार की बॉडी को काफी मजबूत बनाया गया है और रैंगलर से अलग इस पिक-अप में 5 फुट लंबा स्लीट बैड दिया गया है जो सामान उठाने के काम आता है. जीप ग्लैडिएटर के साथ दोनों तरह के हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप उपलब्ध कराए गए हैं और इस पिक-अप की बाकी पूरी प्रोफाइल जीप रैंगलर जैसी ही है. कार के अंदर जीप ने 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो कार के सेंट्रल कंसोल पर डिस्प्ले करता है. इसके साथ ही विकल्प के तौर पर 8.4-इंच का सिस्टम भी उपलब्ध कराया गया है. कार के इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर पर भी 3.5-इंच का डिस्प्ले दिया गया है.
     
    fkuihe7o
    पिक-अप में 5 फुट लंबा स्लीट बैड दिया गया है जो सामान उठाने के काम आता है
     
    जीप ने ग्लैडिएटर में 3.6-लीटर का V6 पेंटास्टार पेट्रोल इंजन दिया है जो 281 bhp पावर और 353 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है, इसके अलावा वैकल्पिक तौर पर कंपनी ने इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी पेश किया है. 2020 में जीप ग्लैडिएटर के साथ 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर डीजल इंजन भी मुहैया कराया जाएगा जो 256 bhp पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला होगा. इस इंजन को कंपनी 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस करेगी.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई टाटा हैरियर में मिलेंगे कई ड्राइविंग मोड्स, जल्द लॉन्च होने वाली है SUV
     
    जीप ग्लैडिएटर के दोनों ही पेट्रोल और डीजल इंजन को सामान्य तौर पर 4-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है. जीप कार पर 726 किग्रा वजन लादे जाने तक 4*4 मोड पर चलाई जा सकती है और कंपनी ने इसके सस्पेंशन को बेहतरीन तकनीक का बनाया है. इसके साथ ही जीप ग्लैडिएटर के साथ 80 किस्म के एक्टिव और पेसिव सेफ्टी फीचर्स दिए हैं जिनमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, रियर क्रॉस पाथ डिटेक्शन, फॉर्वर्ड फेसिंग ऑफ-रोड कैमरा, रियर पार्किंग कैमरा, एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ रोल मिटिगेशन शामिल हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें