लॉगिन

बिल्कुल नई टाटा हैरियर में मिलेंगे कई ड्राइविंग मोड्स, जल्द लॉन्च होने वाली है SUV

टाटा ने हैरियर का एक और टीज़र जारी किया है जिसमें SUV में दिए जाने वाले ड्राइविंग मोड्स की जानकारी सामने आ गई है. टैप कर जानें कब लॉन्च होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 29, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने हैरियर का एक और टीज़र जारी किया है जिसमें SUV के साथ दिए जाने वाले कई ड्राइविंग मोड्स की जानकारी सामने आ गई है. इस टीज़र में पिआनो ब्लैक और क्रोम बेज़ल्स से फिनिश सेंट्रल कंसोल पर डायल सिस्टम दिखाई दिया है. इस डायल से ये पता चलता है कि बिल्कुल नई टाटा हैरियर तीन ड्राइविंग मोड्स - रोड मोड (सामान्य), रेन मोड और ग्रेवल या ऑफ-रोड मोड दिए गए हैं. इसके अलावा SUV के साथ स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल डीसेन्ट कंट्रोल जैसे और भी कई फीचर्स दिए गए हैं. बता दें कि इससे पहले भी टाटा मोटर्स अपनी अपकमिंग SUV हैरियर का टीज़र जारी कर चुकी है जिसमें कार के एक्सटीरियर की लगभग पूरी जानकारी सामने आ गई है.
     
    7kaunbg8
    टीज़र में पिआनो ब्लैक और क्रोम बेज़ल्स से फिनिश सेंट्रल कंसोल पर डायल सिस्टम दिया है
     
    टाटा मोटर्स की बिल्कुल नई कॉम्पैक्ट SUV का नाम हैरियर है औस इसे ह्यूंदैई क्रेटा के मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है. जहां कार के एक्सटीरियर की पूरी जानकारी फोटोज़ के माध्यम सामने आ गई है, वहीं अब कंपनी ने कार के इंटीरियर की झलक टीज़ की कर दी है. इस टीज़र में कार के इंटीरियर की झलक मिलती है और इस कॉम्पैक्ट SUV से क्या उम्मीद की जाए यह भी पता चलता है. टाटा मोटर्स ने हैरियर को दिसंबर 2018 में पेश करने का प्लान बनाया है जबकी इसका आधिकारिक लॉन्च जनवरी 2019 में किया जाने वाला है.
     
    sd3abg04
    टाटा मोटर्स ने हैरियर को दिसंबर 2018 में पेश करने का प्लान बनाया है
     
    टाटा मोटर्स के जारी किए टीज़र में कार के डैशबोर्ड दिखाया गया है और इससे पुष्टि हो गई है कि कंपनी ने इस SUV में 8.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इस कार के डैशबोर्ड को डुअल-टोन फिनिश दिया गया है जो ग्रे और ब्राउन शेड में आता है. कार का स्टीयरिंग व्हील 3 स्पोक वाला मल्टीफंक्शनल है और टाटा ज़ेस्ट में मिले स्टीयरिंग का स्पोर्टी वर्ज़न जैसा है. कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल मिलने के साथ एयर-कॉन वेट्स पर क्रोम सराउंडिंग भी दिखाई दी है.
     
    ki7c8o24
    इसका आधिकारिक लॉन्च जनवरी 2019 में किया जाने वाला है
     
    टाटा हैरियर के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन, ब्ल्यूटूथ टेलीफोन, रिवर्स कैमरा डिस्प्ले, मिररलिंक, एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. टाटा हैरियर में हार्मन ऑडियो सिस्टम भी उपलब्ध कराया गया है. टाटा मोटर्स ने कार के इंजन की जनकारी भी मुहैया कराई है और टाटा हैरियर में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर वाला डीजल इंजन लगाया गया है. यह इंजन फीएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल से लिया गया है और यही इंजन जीप कम्पस में भी लगा है जो 140 bhp पावर जनरेट करता है.

    ये भी पढ़ें : टाटा टिआगो और टिगोर का JTP एडिशन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 6.39 लाख
     
    फिलहाल टाटा ने इस कार के इंजन के पावर की जानकारी नहीं दी है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है, वहीं कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को कुछ समय बाद लॉन्च किया जा सकता है. टाटा ने नई हैरियर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है जिसके लिए टोकन अमाउंट 30,000 रुपए है. बता दें कि कंपनी इस कॉम्पैक्ट SUV की कीमत काफी आकर्षक रखेगी और इसकी एक्सशोरूम कीमत 12-16 लाख रुपए के बीच होने का अनुमान है. कंपनी टाटा हैरियर की डिलिवरी फरवरी 2019 में शुरू कर सकती है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें