लॉगिन

2020 महिंद्रा थार ऑटो एक्सपो 2020 में डेब्यू से पहले हुई स्पॉट, मिलेगा BS6 इंजन

महिंद्रा लगातार नई जनरेशन थार की टेस्टिंग कर रही है जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जाना तय है. जानें फिलहाल बिक रही थार से कितनी अलग है नई थार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा लगातार अपनी नई जनरेशन थार की टेस्टिंग कर रही है जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जाना तय है. जहां इस SUV के टॉप मॉडल हार्ड टॉप वेरिएंट को अलॉय व्हील्स और LED टेल लैंप्स के साथ पहले ही स्पॉट किया जा चुका है, वहीं इस बार नई जनरेशन थार का बेस मॉडल सॉफ्ट टॉप दिखाई दिया है जो दक्षिण भारत में स्पॉट किया गया है और दिखने के मामले में ये हार्ड टॉप वेरिएंट से बहुत ज़्यादा अलग नहीं है. SUV के स्पाय शॉट्स में कार का पिछला हिस्सा दिखाई दिया है जो नए LED टेललैंप्स और अलॉय व्हील्स के साथ आया है. ये अलॉय व्हील्स 5-स्पोक वाले हैं जो साइज़ में 18-इंच लग रहे हैं और स्पाय शॉट्स में कार के टेललैंप्स ढंके हुए हैं जिससे इसकी सिर्फ बॉर्डर ही दिखाई दी है.

    ar6rhruoनई जनरेशन थार का बेस मॉडल सॉफ्ट टॉप स्पॉट हुआ है

    हमने आपको पहले भी बताया था कि नई थार आकार में फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल से बड़ी होगी और इन स्पाय फोटोज़ में यही सामने आया है. चूंकी यह SUV भारत स्टेज VI यानी BS6 नियमों के लागू होने से ठीक पहले लॉन्च की जाएगी, ऐसे में नई जनरेशन महिंद्रा थार को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाना तय है जिसमें तकनीकी बदलाव भी शामिल हैं. समानताओं की बात करें तो नई जनरेशन महिंद्रा थार SUV फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल की तर्ज़ पर विल्ली के बॉक्सी डिज़ाइन से प्रेरित है.

    gdq0njp4हार्ड टॉप वेरिएंट को अलॉय व्हील्स और LED टेल लैंप्स के साथ पहले ही स्पॉट किया जा चुका है

    SUV के अगले हिस्से में आईकॉनिक 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार के इंडिकेटर्स भी उत्पादन वाले मॉडल में अलग किस्म के और अलग जगह पर दिए जाएंगे और SUV के साथ दमदार बंपर दिया जाएगा. पिछले हिस्से की बात करें तो महिंद्रा थार की नई जनरेशन में फुल-साइज़ का टेलगेट और उसपर स्पेयर व्हील दिया जाएगा, इसके अलावा SUV में रियर विंडशील्ड भी दी जाएगी. कुल मिलाकर नई जनरेशन थार फिलहाल बेची जा रही SUV से आकार में चौड़ी होगी.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV300 इलैक्ट्रिक 2020 ऑटो एक्सपो में होगी शोकेस, 2021 में होगी लॉन्च

    इससे पहले उपलब्ध हुए स्पाय शॉट्स में कार का केबिन सामने आया था जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए जगह दिखाई दी थी. कार के एयर कॉन वेंट्स पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिखा है और संभवतः SUV के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा. थार में नई स्टीयरिंग व्हील दी है जो मल्टीफंक्शनल है और बिल्कुल नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले SUV के केबिन को और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं. हमारा मानना है कि महिंद्रा की नई जनरेशन थार के साथ 2.2-लीटर का एमहॉक इंजन दिया जाएगा जो निश्चित रूप से सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए जाने वाले 4*4 लो और हाई फेक्शन के साथ आएगा.

    फोटो सोर्स : 4*4 इंडिया वाया फेसबुक

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें