भारत में नई बाइक और कारें

कोरोनावायरस महामारीः 2020 न्यूयॉर्क मोटर शो आधिकारिक रूप से निरस्त हुआ

कोरोना वायरस माहामारी के चलते 2020 न्यूयॉर्क मोटर शो को अगस्त तक स्थगित किया गया था और अब इसे आधिकारिक रूप से निरस्त कर दिया गया है.

फोटो देखें
आयोजकों ने इस साल मोटर शो को नरस्त करने का फैसला लिया है

कोरोना वायरस माहामारी के चलते 2020 न्यूयॉर्क मोटर शो को अगस्त तक स्थगित किया गया था और अब इसे आधिकारिक रूप से निरस्त कर दिया गया है. अब सालाना रूप से आयोजित इस मोटर शो का आयोजन अब अगले साल किया जाएगा. न्यूयॉर्क मोटर शो के आयोजकों ने मजबूर होकर अप्रैल में होने वाले शो को कोविड-19 के प्रकोप से अगस्त तक लंबित किया था. फिलहाल पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है जिसके चलते आयोजकों ने इस साल मोटर शो को नरस्त करने का फैसला लिया है.

78795rअब इस मोटर शो का आयोजन 2 अप्रैल 2021 से शुरू होगा जो 11 अप्रैल 2021 तक चलेगा

इसके अलावा जिस स्थान पर हर साल न्यूयॉर्क मोटर शो आयोजित किया जाता है, उस जविट्स सेंटर को अस्पताल में तबदील किया गया है जहां कोविड-19 के मरीजों का इलाज किया जाएगा. हालांकि इस जगह का इस्तेमाल अबतक उपचार केंद्र के तौर पर शुरू नहीं किया गया है और ज़रूरत पड़ने तक इसे स्टैंडबाय पर रखा गया है. अब इस मोटर शो का आयोजन 2 अप्रैल 2021 से शुरू होगा जो 11 अप्रैल 2021 तक चलेगा. बता दें कि न्यूयॉर्क मोटर शो में कई दिलचस्प वाहनों को शोकेस किया जाना था जिनमें फोर्ड ब्रौंको शामिल है.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी के मानेसर प्लांट का एक कर्मी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया

0 Comments

कोरोना वायरस महामारी के चलते निरस्त होने वाले ऑटोमोटिव इवेंट में सबसे पहले जेनेवा मोटर शो को निरस्त किया गया, इसके बाद इस फेहरिस्त में डेट्रॉइड ऑटो शो और पेरिस मोटर शो भी शामिल हुए हैं. गौरतलग है कि कोरोना वायरस से वैश्विक स्तर पर ऑटोमोटिव इंडस्ट्री पर गहरा प्रभाव डाला है जिससे ना सिर्फ मोटरस्पोर्ट इमेंट निरस्त हुए हैं, बल्की उत्पादन का काम भी लंबे समय तक ठप रहा है. हालांकि अब कार और बाइक निर्माता कंपनियां आंशिक रूप से उत्पादन शुरू कर रही हैं जो काम सरकारी निर्देशों के पालन के साथ किया जा रहा है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.