भारत में नई बाइक और कारें

2020 स्कोडा रैपिड के लॉन्च की तारीख का ख़ुलासा हुआ

स्कोडा ऑटो इंडिया 26 मई, 2020 को कारोक एसयूवी और सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ नई रैपिड 1.0 टीएसआई की कीमतों का एलान करेगी.

expand फोटो देखें
कंपनी के मुताबिक रैपिड का 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन पुराने इंजन की तुलना में 25 % ज़्यादा किफायती है.

स्कोडा ऑटो इंडिया ने एक नया टीज़र वीडियो जारी किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी 26 मई, 2020 को स्कोडा कारोक एसयूवी और स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट के साथ नई रैपिड 1.0 टीएसआई की कीमतों का भी एलान करेगी. यह डिजिटल रूप से किया जाएगा. रैपिड कई सालों से भारत में बिक रही है और इस बार इसमें नया 1.0 लीटर का TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 108 बीएचपी ताकत और 175 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है. यह वही इंजन है जिसे मार्च 2020 में फॉक्सवैगन पोलो और वेंटो में पेश किया गया था.

6bqp1k1o

दिखने में गाड़ी पहले जैसी ही है जहां 16 इंच के अलॉय व्हील और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप जैसे फ़ीचर हैं.

स्कोडा ने रैपिड पर पहले लगे हुए 1.6-लीटर MPI पेट्रोल और 1.5-लीटर TDI डीजल इंजन दोनो को बंद कर दिया है. 2020 स्कोडा रैपिड को सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा, जबकि टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ऑप्शन को बाद में लॉन्च किया जा सकता है. स्कोडा इंडिया के सेल्स, सर्विस और मार्केटिंग के ब्रांड डायरेक्टर, ज़ैक हॉलिस ने कहा, "रैपिड में 1.0 TSI आउटगोइंग पेट्रोल इंजन की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक किफायती है और डीजल इंजन की तुलना में इसको मेंटेन रखना सस्ता है."

यह भी पढ़ें: 2020 स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट डीलरशिप पर हुई स्पॉट, भारत में जल्द लॉन्च होगी

फिल्हाल स्कोडा की नई कारों में सिर्फ एक पेट्रोल इंजन मिलेगा, कंपनी का कहना है कि वह अभी भी भारत के लिए डीजल इंजन विकल्पों के बारे में सोच रही है और भविष्य में कुछ बड़ी गाड़ियों को डीजल इंजन दिया जा सकता है. नई रैपिड दिखने में पहले जैसी ही है जिसमें 16 इंच के अलॉय व्हील, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और रियर डिफ्यूज़र जैसे फ़ीचर हैं. हमें उम्मीद है कि नई स्कोडा रैपिड की कीमत ₹ 8.5 लाख और ₹ 11.5 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच होगी.

0 Comments

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.