लॉगिन

2021 BMW 5 सीरीज़ के भारत में लॉन्च की तारीख आई सामने, जानें कार के बारे में

BMW इंडिया द्वारा लॉन्च नई कार की किडनी ग्रिल काफी आकर्षक है जो सिंगल पीस क्रोम सराउंड में आई है. जानें कितनी दमदार है नई 5 सीरीज़ सेडान?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW भारत में नई 5 सीरीज़ लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है और 24 जून 2021 को अपडेटेड लग्ज़री सेडान वैश्विक डेब्यू के करीब 1 साल बाद हमारे बाज़ार में आने वाली है. मौजूदा जनरेशन वाली BMW 5 सीरीज़ देश में 2017 में लॉन्च की गई थी. स्टाइल की बात करें तो कार असल में फेसलिफ्ट कहलाने लायक है और इसमें हुए कॉस्मैटिक बदलावों से सेडान ज़्यादा स्पोर्टी हो गई है. पिछले मॉडल के मुकाबले कंपनी ने नई 5 सीरीज़ को बहुत सफाई से तैयार किया है और इसके कुछ पुर्ज़े 3 सीरीज़ से लिए गए हैं.

    7p23fb1डैशबोर्ड पर इंस्ट्रुमेंट कंसोल में नया 12.3-इंच डिस्प्ले दिया गया है

    BMW इंडिया द्वारा लॉन्च नई कार की किडनी ग्रिल काफी आकर्षक है जो सिंगल पीस क्रोम सराउंड में आई है. इसके इर्द-गिर्द नए हैडलैंप्स दिए गए हैं जिसके क्लस्टर पर दोबारा काम किया गया है. इसके अलावा हैडलैंप्स के साथ नई अडेप्टिव एलईडी या लेज़र तकनीक और पैने एलईडी डीआरएल दिए गए हैं जो दिखने में इसे और भी आकर्षक बनाते हैं. पिछले एलईडी टेललाइट के साथ मिला एल-शेप 3डी सिग्नेचर इनले इसे बहुत अच्छा दिखने वाला बनाता है. नई BMW 5 सीरीज़ के एम स्पोर्ट एडिशन के साथ नए 20-इंच अलॉय व्हील्स के साथ लाल कैलिपर्स दिए गए हैं, वहीं सेडान के सामान्य वेरिएंट्स 18-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आते हैं.

    h1hhhs8सेडान के सामान्य वेरिएंट्स 18-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आते हैं

    नई 5 सीरीज़ के केबिन में भी बड़े बदलाव किए गए हैं. कार के साथ अब आईड्राइव 7 इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. डैशबोर्ड पर इंस्ट्रुमेंट कंसोल में नया 12.3-इंच डिस्प्ले दिया गया है, वहीं इसके बीच में इतना ही बड़ा टचस्क्रीन विकल्प में दिया गया है. सामान्य मॉडल के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन दिया गया है जो BMW नेविगेशन, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है और बदले हुए इंटरफेस के साथ नए ग्राफिक्स में आता है. कंपनी का कहना है कि पहले के मुकाबले नया यूज़र इंटरफेस तेज़ रफ्तार है. सेंट्रल कंसोल पर मिले कंट्रोल्स अब हाई ग्लॉस ब्लैक फिनिया वाले हो गए हैं और सीट्स पर नई सिंथैटिक अपहोल्स्ट्री दी गई है.

    ये भी पढ़ें : 2021 मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 2.17 करोड़

    u2d8bsekपिछले एलईडी टेललाइट के साथ मिला एल-शेप 3डी सिग्नेचर इनले इसे बहुत अच्छा दिखने वाला बनाता है

    BMW ने 5 सीरीज़ फेसलिफ्ट में वैसे तो पहले जैसे इंजन विकल्प दिए हैं लेकिन अब सभी इंजन 48 वोल्ट माइल्ड-हाईब्रिड तकनीक से लैस हैं. 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दो ट्यून में आता है जिसमें 183 बीएचपी ताकत के साथ 290 एनएम पीक टॉर्क और 248 बीएचपी ताकत के साथ 350 एनएम पीक टॉर्क आते हैं. कार के साथ 3.0-लीटर इन-लाइन, 6-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिला है जो 328 बीएचपी और 450 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. डीज़ल इंजन की बात करें तो सेडान के साथ 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिला है जो 188 बीएचपी ताकत और 400 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं 3.0-लीटर 6-सिलेंडर ऑयल बर्नर इंजन 281 बीएचपी और 650 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने सभी इंजन विकल्पों को 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें