लॉगिन

2021 डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 18.99 लाख

डुकाटी पानीगाले V4 और स्ट्रीटफाइटर V4 के बाद यह कंपनी की तीसरी बाइक है जिसे चार-सिलेंडर इंजन के साथ लॉन्च किया गया है. जानें टॉप मॉडल की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया ने मल्टीस्ट्राडा V4 के तीनों मॉडल भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिए हैं. डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 दो वेरिएंट्स V4 और V4S में लॉन्च की गई है जिसके V4 की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 18.99 लाख है, वहीं इसके V4S वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत रु 23.10 लाख रखी गई है. इसके अलावा V4S के ग्रे कलर की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत रु 23.30 लाख तय की गई है. डुकाटी पानीगाले V4 और स्ट्रीटफाइटर V4 के बाद यह कंपनी की तीसरी बाइक है जिसे चार-सिलेंडर इंजन के साथ लॉन्च किया गया है. V4 ग्रैनटूरिज़्मो इंजन में सबसे बड़ा बदलाव वॉल्व स्प्रिंग का है जिस डुकाटी के डेस्मोड्रॉमिक वॉल्व सिस्टम की जगह लगाया गया है.

    v7r1f0nV4S के ग्रे कलर की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत रु 23.30 लाख तय की गई है

    डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 में V4 ग्रैनटूरिज़्मो इंजन दिया गया है जो 1,158 सीसी का लिक्विड-कूल्ड इंजन है. यह इंजन हर सिलेंडर पर चार वाल्व के साथ आता है और इसमें डुकाटी के पारंपरिक डेज़्मोड्रॉमिक वाल्व सिस्टम की जगह वाल्व स्प्रिंग लगाई गई हैं. इंजन 10500 आरपीएम पर 168 बीएचपी ताकत और 8750 आरपीएम पर 125 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. बाइक के इंजन को सिलेंडर डिऐक्टिवेशन सिस्टम भी दिया गया है जिसमें बाइक के सुस्त नज़र आने पर इंजन के पिछले सिलेंडर बैंक बंद हो जाते हैं.

    075823dV4 एस और V4 एस स्पोर्ट के साथ सेमी-ऐक्टिव डुकाटी स्कायहुक सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है

    2021 डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 बेस मॉडल के अगले हिस्से में पूरी तरह अडजस्ट होने वाले 50 मिमी यूएसडी फोर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन मरज़ोशी के सेंटिलीवर लेआउट के साथ दिए गए हैं. V4 एस और V4 एस स्पोर्ट के साथ सेमी-ऐक्टिव डुकाटी स्कायहुक सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है जो अब ऑटो लेवलिंग फंक्शन के साथ आता है. बाइक को डुकाटी का ताज़ा इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम दिया गया है जो इनर्शियल मेज़रमेंट यूनिट के ज़रिए कॉर्नरिंग एबीएस, व्हीली कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ एस मॉडल के लिए कॉर्नरिंग लाइट्स पर भी नज़र बनाए रखता है.

    ये भी पढ़ें : 2021 BMW R 1250 GS रेन्ज भारत में लॉन्च, कीमतें ₹ 20.45 लाख से शुरू

    4dl689lsयहां 6.5-इंच टीएफटी स्क्रीन V4S के साथ मिला है

    मल्टीस्ट्राडा V4 के साथ चार राइड मोड्स - ट्रैवल, एंड्यूरो, स्पोर्ट और अर्बन दिए गए हैं जो सभी अलग-अलग राइडिंग के हिसाब से इंजन प्रदर्शन, ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस के लिए अडजस्ट किए जा सकते हैं. यहां 6.5-इंच टीएफटी स्क्रीन V4S के साथ मिला है जो स्मार्टफोन मिररिंग फंक्शन, इंटीग्रेटेड नेविगेशन और ऑप्टिकल बोल्डिंग तकनीक के साथ आता है, यह दिन के उजाले में भी बेहतर व्यू देती है. हमारे बाज़ार में बाइक का मुकाबला बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस और होंडा सीआरएफ1100एल अफ्रीका ट्विन से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय डुकाटी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें